गाजियाबाद : शेयर ट्रेंडिंग के बहाने दो लोगों से लाखों की साइबर ठगी

गाजियाबाद। जिले में लोगों से हो रहीं साइबर ठगी की घटनाएं रोकने का नाम नहीं ले रही है इस बार दो लोगों से शेयर ट्रेडिंग के नाम पर लाखों रुपए की ठगी की हुई है। शिकायत मिलने के बाद साइबर क्राइम थाना पुलिस ने दोनों ही मामलों में पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही दोनों मामलों में कार्रवाई का पीड़ितों की रकम वापस करने का प्रयास किया जा रहा है।
ठगी की पहली वारदात शहर के शालीमार गार्डन एक्सटेंशन के रहने वाले नरसिम्हन श्रीनिवासन के साथ हुई है। जबकि ठगी की दूसरी घटना शास्त्री नगर के रहने वाले जितेंद्र कुमार के साथ हुई है। साइबर क्राइम थाना पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में शास्त्री नगर के रहने वाले जितेंद्र कुमार ने बताया उनके व्हाट्सएप पर मैसेज आया जिसमें उन्हें ट्रेडिंग में आईपीओ और अपर सर्किट के शेयर दिलाने का भरोसा देकर बड़ा मुनाफा होने का दावा किया गया। साइबर अपराधियों ने जितेंद्र से इन्वेस्ट करने के नाम पर 6.38 लाख रुपए ले लिए और उनका एक वॉलेट बनाकर उन्हें उसे पर मुनाफा दिखाना शुरू कर दिया। जब जितेंद्र ने रुपए निकालने का प्रयास किया गया तो उसमें नियम बढ़कर और रुपए की मांग की गई। जितेंद्र ने बताया कि उनसे साथ खातों में रकम ट्रांसफर करवाई गई थी जब उन्हें ठगी का एहसास हुआ तब उन्होंने साइबर क्राइम थाने में शिकायती पत्र देकर मुकदमा दर्ज करवाया है। साइबर क्राइम थाना पुलिस ने उन्हें आश्वासन दिया है कि जल्द ही उनकी रकम वापस करने का प्रयास किया जा रहा है।
रिव्यू के नाम पर ठगी
होटल व रेस्टोरेंट के रिव्यू के नाम पर 5.75 लाख रुपए की ठगी की घटना को अंजाम दिया है। उन्होंने बताया कि 18 जून को उनके पास एक फोन कॉल आई थी कॉल पर उन्हें महिला ने बताया कि वह क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट करके होटल और रेस्टोरेंट के रिव्यू का काम करती है,वह भी होटल का रिव्यू करके अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। उन्होंने बताया कि जब मैं पूरी तरह से झांसी में आ गए तो उन्हें स्कीम बात कर कई बार में 5.75 लाख रुपए इन्वेस्ट करने के नाम पर ट्रांसफर कर लिए। जब उन्हें ठगी का एहसास हुआ तो उन्होंने पूरे मामले की शिकायत साइबर क्राइम थाना पुलिस से साइबर क्राइम थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।
Exit mobile version