गाजियाबाद : मुठभेड़ में अपनी चलाई गोली लगने से बदमाश की मौत

गाजियाबाद। दिल्ली पुलिस के साथ एसओजी और अंकुर विहार थाने की पुलिस बदमाश को पकड़ने पहुंची तो वहां पुलिस टीम और बदमाश के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान बदमाश रेहान ने पुलिस टीम पर फायर कर दी। जिसमें एसओजी में तैनात सिपाही विजय राठी गंभीर रूप से घायल हो गए। बदमाश रेहान ने दूसरा फायर करने के लिए पिस्टल लोड की तभी पुलिसकर्मियों ने उसे दबोच लिया, लेकिन पिस्टल छीनाझपटी के दौरान बदमाश रेहान की गोली उसके ही लग गई। जिससे रेहान की मौत हो गई।
डीसीपी ग्रामीण विवेक यादव ने मुठभेड़ की घटना को लेकर कहा कि अपनी ही गोली लगने से मारे बदमाश रेहान पर चार मुकदमे दर्ज है जिसमें रंगदारी धमकी देना और लूट की घटनाएं शामिल हैं। दिल्ली के गोकुलपुरी थाना पुलिस अंकुर विहार थाना पुलिस और एसओजी की टीम के साथ डाबर तलब कॉलोनी के एक मकान में बदमाश सोहेल उर्फ़ मन्नू रंगरेज को पकड़ने के लिए आई थी। पुलिस की छापेमारी के दौरान मन्नू रंगरेज घर पर ही मिला पुलिस उसे गिरफ्तार करके कार में बैठ रही थी। इसी दौरान रेहान नाम का बदमाश आया और अपनी अवैध पिस्टल से पुलिस टीम पर फायरिंग कर मन्नू को बचाने का प्रयास करने लगा। रेहान द्वारा चलाई गई एसओजी में तैनात सिपाही विजय राठी के कंधे में लग गई। इतने में रेहान पिस्टल दोबारा लोड करके फायरिंग करने का प्रयास कर रहा था। तभी पुलिस ने दबोच लिया इसी दौरान पिस्टल से चली गोली रेहान के जा लगी। जिससे रेहान गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल रेहान और सिपाही को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी हालत को नाजुक देखते हुए दिल्ली रेफर किया गया। जहां बदमाश रेहान की मौत हो गई। जबकि सिपाही का इलाज चल रहा है। मुठभेड़ के दौरान मौका पाकर मन्नू फरार हो गया जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है।
आपराधिक प्रवृति का है पूरा परिवार
पुलिस के अधिकारियों ने यह भी बताया कि मन्नू की मां जेल में बंद है और उसका भाई भी एक एनकाउंटर में मारा गया था। पुलिस ने करीब 15 दिन पहले ही मन्नू की मां शबनम को नशा बेचने के मामले में गिरफ्तार करके जेल भेजा था। इनका पूरा परिवार अपराधिक प्रवृत्ति से जुड़ा हुआ है। डीसीपी ने यह भी बताया कि मन्नू और रिहान जिस मकान में छिपे हुए थे वहां रहने वाले लोगों से पूछताछ की जा रही है। मन्नू और रिहान को अपने घर में रखने वाले लोगों पर भी पुलिस कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है।
Exit mobile version