गाजियाबाद : कर्ज चुकाने के लिए प्रॉपर्टी डीलर से मांगी रंगदारी, दो गिरफ्तार

गाजियाबाद। टीला मोड़ थाना पुलिस ने नोएडाके कॉल सेंटर में काम करने वाले दो युवकों प्रॉपर्टी डीलर से ₹ 30 लाख रुपए की रंगदारी मांगने के मामले में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि दोनों युवक दोस्त हैं और वह कर्ज चुकाने के लिए पिछले काफी समय से परेशान थे। जिसको लेकर उन्होंने प्रॉपर्टी डीलर से रंगदारी मांगी थी। दोनों युवकों ने प्रॉपर्टी डीलर विकास को रंगदारी न देने पर परिवार के लोगों की हत्या करने की धमकी भी दे डाली। प्रॉपर्टी डीलर की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके दोनों युवकों को गिरफ्तार करके पूछताछ शुरू कर दी है।
टीला मोड़ थाना पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में प्रॉपर्टी डीलर विकास ने बताया कि वह भोपुरा स्थित हर्ष विहार कॉलोनी के रहने वाले हैं। विकास के फोन पर एक अननोन नंबर से फोन आया जिस पर उनसे 30 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई। रंगदारी मांगने का फोन कॉल आने के बाद प्रॉपर्टी डीलर विकास काफी परेशान हो गए और उन्होंने पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी। कॉलर ने विकास को यह भी धमकी दी कि अगर उसने पुलिस को बताया और 30 जून तक उन्हें रंगदारी का पैसा नहीं दिया तो वह उनके परिवार के लोगों की एक-एक करके हत्या कर देगा। विकास की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके जान अस्पताल की तो पता चला कि फोन करने वाला व्यक्ति विनोद कुमार उर्फ डेनियल उर्फ गुरु और नोएडा का रहने वाला पंकज फागुनी है।
पुलिस से ये बोले आरोपी
सर्विलांस की मदद से पुलिस ने डिटेल खाने के बाद रंगदारी मांगने वाले विनोद कुमार उर्फ डेनियल उर्फ गुरु और उसके दोस्त पंकज फागुनी को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार दोनों आरोपियों ने बताया कि वह नोएडा के एक कॉल सेंटर में जॉब करते हैं। दोनों ने बताया कि वह ऑनलाइन पैसे कमाने के चक्कर में अपनी रकम गवा चुके हैं और लाखों रुपए कर्ज में है। कर चुकाने के लिए उन्होंने पड़ोस में रहने विनोद के पड़ोस में रहने वाले प्रॉपर्टी डीलर विकास को चुना। और उन्होंने बिना सोचे समझे विकास से 30 लाख रुपए की रंगदारी मांगी। मामले में एसीपी सिद्धार्थ गौतम ने बताया की दोनों ही युवकों के पास कोई भी आपराधिक इतिहास नहीं है उन्होंने पहली बार रंगदारी की घटना को अंजाम देने का प्रयास किया था। फिलहाल दोनों युवकों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है।
Exit mobile version