गाजियाबाद : बारिश ने दिलाई राहत तो जलभराव-पॉवर कट की आफत

गाजियाबाद। दिल्ली समेत एनसीआर इलाके में बुधवार आधी रात से शुरू हुई बारिश ने मौसम का मिजाज बदलकर रख दिया है। इससे गर्मी से काफी राहत मिली है। हालांकि कई स्थानों पर जलभराव है तो कहीं बिजली गुल होने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। माना जा रहा है कि अगले एक सप्ताह तक इसी तरह रुक-रुककर बारिश होती रहेगी।
जिले का तापमान गुरुवार को 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है। जबकि बुधवार को यही तापमान 36 डिग्री था। ऐसे में यहां आठ डिग्री सेल्सियस तापमान बारिश के कारण गिरा है और मौसम सामान्य हुआ है। फिलहाल मौसम में नमी 88 फीसदी है। अगर बारिश थोड़ी देर के लिए भी रुकती है तो ये नमी लोगों को और ज्यादा परेशान कर सकती है। मौसम विभाग ने 5 जुलाई तक इसी तरह बारिश का अलर्ट जारी किया है।
देरी से आफिस पहुंचे लोग
बारिश व जलभराव के कारण लोग घरों से काफी देरी से निकले। वजह थी कि लोग बारिश बंद होने का इंतजार कर रहे थे लेकिन हालात नहीं संभले तो किसी तरह बचाव का बंदोवस्त कर लोग घरों से निकल आए। ऐसे में जहां नौकरीपेशा लोग दफ्तरों को देरी से पहुंचे, वहीं बाजार में देर से खुला। इधर, बिजली सप्लाई बाधित होने के कारण परेशानी और बढ़ गई है।
Exit mobile version