गाजियाबाद : स्क्रैप बेचने के नाम 33 करोड़ 23 लाख की धोखाधड़ी, केस दर्ज

गाजियाबाद। जिले में स्क्रैप बेचने के नाम धोखाधड़ी करने के मामले में इंदिरापुरम थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि एक व्यापारी के साथ स्क्रैप बेचने के नाम 33 करोड़ 23 लाख की धोखाधड़ी हुई। पीड़ित व्यापारी द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमें यह भी बताया गया है कि आरोपी उन्हें चार साल से चक्कर कटवा रहा था। जब उसने फोन उठाना बंद कर दिया तब मुकदमा दर्ज कराया।

अहिंसाखण्ड एंजिल जुपिटर सोसायटी के रहने वाले कपिल जालान ने बताया कि वह दिल्ली में मेटप स्क्रैप खरीदने का कारोबार करते है। एक दोस्त के जरिये उनकी दिल्ली के एक कारोबारी से 2020 में बात हुई थी। धीरे-धीरे दोनों व्यापारियों में संबंध गहरे हो गए। जिसके चलते कपिल जालान ने नवंबर 2020 में अपनी फर्म के खाते से अपने जानने वाले व्यापारी के खाते में 33 करोड़ 23 लाख रुपए दो बार में ट्रांसफर कर दिए। पैसे पहुंचाने के बाद भी उन्हें स्क्रैप मैटेरियल नहीं मिला और कई सालों तक रुपए लेने के बाद वह उन्हें टहलाता रहा। कपिल जालान जब भी उसे फोन करते थे तब मैं अपना फोन बंद कर लेता था। 4 साल बीतने के बाद भी कपिल जालान को न तो उनका पैसा वापस मिल नहीं स्क्रैप का मैटेरियल मिला।

तथ्यों के आधार पर होगी कार्रवाई
इसके बाद उन्होंने इंदिरापुरम थाने में धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। मामले में एसीपी स्वतंत्र कुमार ने बताया पूरे मामले की बारीकी से जांच की जा रही है जांच में जो भी तथ्य निकाल कर आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version