गाजियाबाद : 3092 ईवीएम में बंद हुई 14 प्रत्याशियों की किस्मत, अब मतगणना का इंतजार

गाजियाबाद। जिले में शांतिपूर्ण मतदान के बाद अब ईवीएम को स्ट्रांग रूम में रखवा दिया गया है। अनाज मंडी में मौजूद स्ट्रांगरूम की सुरक्षा भी बेहद कड़ी की गई है। यहां सुरक्षा के लिए पुलिस के अलावा बीएसएफ की टोली लगाई गई है। वहीं सीसीटीवी कैमरों के जरिये चप्पे-चप्पे पर निगरानी की जा रही है। सभी 14 उम्मीदवारों के भाग्य का पिटारा अब मतगणना वाले दिन खुलेगा।

गाजियाबाद की जनता ने किसे संसद भेजने का फैसला लिया है, यह जनादेश मतगणना वाले दिन सुनाया जाएगा। किसके सिर जीत का सेहरा बंधेगा तो किसके हाथ में शिकस्त आएगी। इसका फैसला हो चुका है, देर है तो इन नतीजों के सामने आने की। फिलहाल सभी प्रत्याशियों का भाग्य 3092 ईवीएम में बंद है। इधर, मतदान के बाद प्रत्याशी बूथ स्तर पर हुए पोलिंग के जरिये अपनी हार-जीत का गणित बैठाने में लगे हैं। चुनाव कार्यालयों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। वहीं प्रत्याशी से लेकर कार्यकर्ता सभी अपने घरों में चुनावी भागदौड़ की थकावट उतार रहे हैं। यहां चुनाव कराने आया गैर जिलों का पुलिस बल वापस हो चुका है। पैरामिलिट्री की एक टुकड़ी को स्ट्रांगरूम पर तैनात किया गया है।

ऐसी है सुरक्षा
स्ट्रांग रूम पर त्रिस्तरीय सुरक्षा के साथ सीसीटीवी कैमरों से भी निगरानी की जा रही है। स्ट्रांग रूम के पास बीएसएफ की एक टुकड़ी, मध्य में हथियारों से लैस सुरक्षाकर्मी और तीसरी लेयर में सिविल पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। इनकी ड्यूटी तीन शिफ्ट में रहेगी। दो एसीपी की देखरेख में स्ट्रांग रूम की सुरक्षा रहेगी। इसके अलावा दोहरी बैरिकेडिंग भी रहेगी।

Exit mobile version