भारत ने इंग्लैंड पर सौ रनों से दर्ज की जीत

लखनऊ। क्रिकेट वर्ल्ड कप का 29वां और भारत का छठा मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया। भारत ने इंग्लैंड को 100 रन से हराकर यह मुकाबला अपने नाम कर लिया और प्वाइंट टेबल में सबसे ऊपर जगह बना ली।लगातार छठी बार जीत दर्ज कराने से भारत के लिए सेमीफाइनल आसान हो गई है।

इंग्लैंड के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया। जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की टीम ने इंग्लैंड को 9 विकेट खोकर 230 रन का लक्ष्य दिया। भारत की ओर से सबसे ज्यादा 87 रन कप्तान रोहित शर्मा ने बनाए। जबकि सूर्यकुमार यादव ने 49 रन का योगदान दिया। केएल राहुल 39 रन बनाकर आउट हुए। जबकि शुभमन गिल 9,विराट कोहली 0,श्रेयस अय्यर 4रन बनाकर आउट हो गए। इंग्लैंड की ओर से शानदार बॉलिंग करते हुए इंग्लैंड की ओर से डेविड विली ने सबसे ज्यादा 3, आदिल रशीद और क्रिस वोक्स को 2-2 और मार्क वुड ने एक विकेट लिया। 230 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 34.5 ओवर में 129 रन पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन लिविंगस्टोन 29 रन बनाए। भारत की ओर से शानदार बॉलिंग करते हुए मोहम्मद शमी ने 4,जसप्रीत बुमराह 3, कुलदीप यादव 2 और रवेंद्र जडेजा को एक विकेट मिला।

छह मुकाबलों में 5 में हारी इंग्लैंड,

डिफेंडिंग चौंपियन इंग्लैंड की भी अब तक वर्ल्ड कप 2023 में अपने 6 मुकाबला खेल चुकी है। जिसमें इंग्लैंड की टीम पांच मुकाबले हार चुकी है। 5 मैच हारने के बाद इंग्लैंड की टीम की सेमीफाइनल की रहा कठिन हो गई है। इंग्लैंड की टीम इस बार पूरे विश्व कप में कोई भी ढंग का मुकाबला नहीं खेल पाई है जबकि यह टीम डिफेंडिंग चौंपियन भी रही है

रोहित को मिला मैन ऑफ द मैच का खिताब
लखनऊ के इकाना स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया का पहला विकेट शुभम गिल के रूप में गिरा। इसके बाद विराट कोहली भी जीरो पर आउट हो गए। जिससे टीम का पूरा दबाव कप्तान रोहित शर्मा के ऊपर आ गया। रोहित शर्मा ने कब अपनी पारी खेलते हुए 87 रन की शानदार पारी खेली। जिसके चलते रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

भारत के तेज गेंदबाजों ने किया कमाल
-भारत की टीम की ओर से सबसे पहली सफलता जसप्रीत बुमराह ने दिलाई। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में सबसे ज्यादा फास्ट बॉलर को मदद मिली जिसकी वजह से मोहम्मद शमी ने कर और जसप्रीत बुमराह ने 3 कुलदीप यादव ने दो रविंद्र जडेजा ने एक विकेट हासिल किया। भारत की ओर से की गई शानदार गेंदबाज देखकर लखनऊ का इकाना स्टेडियम में मौजूद दर्शक खुशी से झूम उठे।

Exit mobile version