वर्ल्ड कप का फाइनल मैच कल, भारत की जीत के लिए आज से दुआएं

अहमदाबाद। वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर कल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। भारत की जीत के लिए देशभर में आज से ही प्रार्थनाएं, हवन पूजन शुरू हो गए हैं। वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले से पहले पिच के साथ टॉस को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा की जा रही है।

वर्ल्ड कप 2023 के सभी मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन कर 10 मैच जीते हैं। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा शानदार फार्म में है और वह अपनी टीम को तेज तर्रार बल्लेबाजी कर अच्छा स्कोर देते हैं। तो वहीं भारतीय टीम के फास्ट बॉलर मोहम्मद शमी लगातार सभी मैचों में विकेट चटका रहे हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमों ने अहमदाबाद पहुंचकर अभ्यास किया। क्रिकेट विश्व कप फाइनल से पहले अहमदाबाद के पुलिस आयुक्त ज्ञानेंद्र सिंह मलिक ने कहा हमने सबके लिए उचित व्यवस्था की हैं। मैं लोगों से अपील करता हूं कि मेट्रो का इस्तेमाल करें। मेट्रो रात के लगभग 1 बजे तक चालू रहेगी। हमने ट्रैफिक को लेकर भी तैयारी कर ली हैं। आज हम इसके लिए शाम को रिहर्सल भी करेंगे।

भारत की जीत के लिए हवन पूजन किए गए
भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले विश्व कप फाइनल मैच से पहले टीम भारत की जीत के लिए ऋषिकेश में परमार्थ निकेतन में हवन किया गया। इसके अलावा मुंबई में भी प्रशंसकों ने विश्व कप फाइनल में टीम भारत की जीत के लिए हवन किया। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के कई जिलों से भी भारतीय टीम की जीत के लिए दुआएं की जा रही है।

पहले गेंदबाजी करने वाली टीम को फायदा
नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहले गेंदबाजी करने वाले बॉलर्स को 2023 के वर्ल्ड कप में अब तक 24 विकेट मिले हैं जबकि स्पिनर्स को 14 विकेट मिले हैं। जबकि सेकंड पारी में फास्ट बॉलर को 11 और स्पिनर को 8 विकेट हासिल हुए है। कल का मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के टॉस के ऊपर निर्भर होगा। हालांकि अहमदाबाद स्टेडियम की पिच पर फास्ट बॉलर को काफी मदद मिलती है।

Exit mobile version