तेजस्वी सूर्या: आयरनमैन चैलेंज में बने पहले सांसद, पीएम मोदी समेत नेताओं ने की प्रशंसा

लोकसभा सांसद तेजस्वी सूर्या ने रविवार को एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की, जब वे आयरनमैन ट्रायथलॉन को पूरा करने वाले पहले सांसद बने। उन्होंने इस चुनौती को 8 घंटे, 27 मिनट और 32 सेकंड में पूरा किया, जो उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण का प्रमाण है।
सूर्या, जो पहले भी 2022 में 90 किमी साइकिलिंग सेगमेंट का हिस्सा रह चुके हैं, ने इस बार अपनी व्यक्तिगत फिटनेस में सुधार के लिए चार महीनों तक कड़ी ट्रेनिंग की। उन्होंने अपनी उपलब्धि का श्रेय फिट इंडिया आंदोलन को दिया, यह कहते हुए कि यह यात्रा अनुशासन और आत्मविश्वास लेकर आई है, जो देश के युवाओं के लिए आवश्यक हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह सहित कई प्रमुख नेताओं ने सूर्या को बधाई दी। पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा, “यह एक सराहनीय उपलब्धि है! मुझे विश्वास है कि यह युवाओं को फिटनेस की दिशा में प्रेरित करेगा।”
आयरनमैन 70.3 ट्रायथलॉन एक चुनौतीपूर्ण प्रतियोगिता है, जिसमें 1.9 किमी तैराकी, 90 किमी साइकिलिंग और 21.1 किमी दौड़ शामिल होती है, कुल मिलाकर 113 किमी का सफर तय करना होता है। इस वर्ष का आयोजन गोवा के खूबसूरत मिरामार बीच पर हुआ, जहां लगभग 1200 प्रतिभागियों ने भाग लिया।
इस प्रतियोगिता का शुभारंभ टेनिस के दिग्गज लिएंडर पेस और अन्य प्रमुख हस्तियों ने किया। पुरुष वर्ग में बिश्वोरजीत सैखोम ने 4 घंटे, 32 मिनट और 4 सेकंड में जीत हासिल की, जबकि महिला वर्ग में मिस्र की यास्मीन हलावा ने 5 घंटे, 22 मिनट और 50 सेकंड का समय लेकर शीर्ष स्थान प्राप्त किया।
तेजस्वी सूर्या की इस उपलब्धि ने न केवल उन्हें एक नया मानक स्थापित किया है, बल्कि युवा पीढ़ी को फिटनेस की ओर प्रेरित करने का भी काम किया है।
Exit mobile version