शमी को अर्जुन अवार्ड मिलते ही खुशी से झूम क्रिकेट प्रेमी

नई दिल्ली। भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर गेंदबाज मोहम्मद शमी को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया। गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 2023 के वर्ल्ड कप में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के रूप में 7 मैचों में 24 विकेट लिए थे। इसके अलावा उनके कई अन्य सीरीज में भी बहुत अच्छा प्रदर्शन रहा।

मोहम्मद शमी को अर्जुन अवार्ड मिलने के बाद से अमरोहा जिले में भी खुशी की लहर दौड़ पड़ी। मोहम्मद शमी की घर से लेकर पूरे जिले में खुशी का माहौल दिखा और एक दूसरे को लोगों ने मिठाइयां खिलाकर खुशी का इजहार किया। वही मोहम्मद शमी को अर्जुन अवार्ड मिलने के बाद कई बड़े नेताओं और खिलाड़ियों ने भी मोहम्मद शमी को ट्विटर पर शुभकामनाएं दी हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मोहम्मद शमी के लिए ट्विटर पर लिखा है। मोहम्मद शमी की यह उपलब्धि युवा खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा देने का काम करेगी। वही अमरोहा के सांसद कुंवर दानिश ने भी मोहम्मद शमी को शुभकामनाएं दी हैं। राष्ट्रपति ने क्रिकेटर मोहम्मद शमी के अलावा 25 अन्य खेलों के खिलाड़ियों को भी अर्जुन पुरस्‍कार दिया है। जिसमें बैडमिंटन खिलाड़ी चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकी रेड्डी को खेल रत्न अवॉर्ड से सम्‍मानित किया गया है।

अर्जुन पुरस्‍कार पाने वाले 58वें क्रिकेटर बने
तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अर्जुन पुरस्कार पाने वाले 58वें क्रिकेटर बन गए हैं। मोहम्मद शमी ने बताया कि वह अर्जुन अवार्ड पाकर बेहद खुश है यह मौका हर किसी क्रिकेटर के जीवन में नहीं आता है। कुछ खास लोग ही होते हैं जिन पर ईश्वर की कृपा होती है उन्हें ही इस तरह के अवार्ड मिल पाते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि वह एक दिन पहले ही दिल्ली पहुंच गए थे और अर्जुन अवार्ड मिलने को लेकर काफी उत्साहित थे और आज अर्जुन अवार्ड मिलने के बाद भी काफी खुश है।

वर्ल्ड कप में किया था कमल
भारतीय स्टार क्रिकेटर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड कप सीरीज में 7 मैच खेले जिनमें कमाल की गेंदबाजी कर सभी का दिल जीत लिया। मोहम्मद शमी ने शानदार बोलिंग करते हुए मैच खेलते हुए 24 विकेट हासिल किए थे। 2023 के वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी भी मोहम्मद शमी बने थे। मोहम्मद शमी के प्रदर्शन को देखते हुए हर कोई उनकी तारीफ कर रहा था। वर्ल्ड कप के अलावा भी कई सीरीज में मोहम्मद शमी ने शानदार प्रदर्शन कर भारत को जीत दिलाई है।

Exit mobile version