Asia Cup 2023: श्रीलंका के खिलाफ फाइनल से पहले भारत का स्टार ऑलराउंडर चोटिल, वॉशिंगटन सुंदर लेंगे जगह

एशिया कप 2023 का फाइनल मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। इस मैच का आयोजन 17 सितंबर को कोलंबो के आर प्रेमादासा स्टेडियम में किया जाना है। इस मैच से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। अक्षर पटेल चोटिल होकर फाइनल खेलने की रेस से लगभग बाहर हो चुके हैं। उनकी जगह ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर रविवार को श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप फाइनल के लिए कोलंबो में भारतीय टीम में शामिल होने के लिए तैयार हैं।

अक्षर ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान शुभमन गिल के साथ सातवें विकेट के लिए 39 रन और फिर शार्दुल ठाकुर के साथ आठवें विकेट के लिए 40 रन की साझेदारी निभाई थी। हालांकि, 49वें ओवर में अक्षर आउट हो गए और टीम इंडिया की जीत की उम्मीदें भी समाप्त हो गई थीं। अपनी पारी के दौरान उन्हें काफी दर्द में देखा गया था। मैच के दौरान अक्षर को पहले एक हाथ में चोट लगी थी। इसके लिए वह फीजियो को कॉल कर ही रहे थे कि बांग्लादेशी फील्डर का थ्रो उनकी दूसरी हाथ में जा लगा था। इसके बाद फीजियो ने उनके बाएं हाथ में कलाई के पास पट्टी बांधी थी। वह पट्टी के साथ बैटिंग करते रहे। आखिरी ओवर से पहले एक बार फिर फीजियो मैदान में आए और अक्षर की जांघ में पट्टी बांधी थी।

ऐसे में आनन-फानन में वॉशिंगटन सुंदर को टीम के साथ जुड़ने के लिए कहा गया है। सुंदर अक्षर पटेल के रिप्लेसमेंट या बैकअप खिलाड़ी के रूप में भारतीय स्क्वॉड से जुड़ेंगे। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार वाशिंगटन सुंदर रविवार को श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप फाइनल के लिए कोलंबो में भारतीय टीम में शामिल होने के लिए तैयार हैं।

टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में मिल सकता है मौका
सुंदर ऑफब्रेक गेंदबाजी करते हैं और बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं, ने आखिरी बार इस साल जनवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू वनडे मैच खेला था, लेकिन वह 15 सदस्यीय विश्व कप टीम में शामिल नहीं हो पाए थे, न ही उन्हें एशिया कप के लिए पहले चुना गया था। अगर सुंदर को फाइनल के लिए चुना जाता है, तो वह कोलंबो में अब तक मददगार रहे ट्रैक पर श्रीलंका के बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ अपनी ऑफस्पिन से काम आ सकते हैं। ऐसे में यह टीम इंडिया के लिए एक फायदा भी हो सकता है।

Exit mobile version