World Athletics Championships: नीरज चोपड़ा ने पहले ही प्रयास में फाइनल के लिए क्वालिफाई

File Photo

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारतीय गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा ने अपने अभियान का आगाज जोरदार अंदाज में किया। अपने पहले ही प्रयास में ओलंपिक गोल्ड मेडल विजेता एथलीट ने 88.77 मीटर की दूसरी तय कर फाइनल में प्रवेश किया।

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिए कम से कम 83 मीटर दूर भाला फेंकना जरूरी है या ग्रुप में टॉप एथलीट में रहना जरूरी है। नीरज ने पहले ही प्रयास में 83 मीटर से ज्यादा दूरी हासिल की और फाइनल में जगह बनाई। नीरज के अलावा कोई भी एथलीट पहले प्रयास में 83 मीटर की दूरी नहीं हासिल कर सका। वहीं नीरज चोपड़ा ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 85 मीटर से ज्यादा दूर भाला फेंकने के साथ ही पेरिस ओलंपिक के लिए भी क्वालिफाई कर लिया है। पेरिस ओलंपिक में जगह बनाने के लिए कम से कम 85.50 मीटर की दूरी हासिल करना जरूरी है और नीरज ने अपने पहले ही प्रयास में 88.77 मीटर की दूरी हासिल की।

डीपी मनु ने तीसरे अटेम्प्ट में फेंका 72.40 मीटर
डीपी मनु ने अपने तीसरे प्रयास में 72.40 मीटर का थ्रो किया। उनका बेस्ट 81.31 मीटर रहा। वह क्वॉलिफाइ मार्क को हासिल नहीं कर सके हैं, लेकिन वह ग्रुप-ए से तीसरे नंबर पर हैं। उनसे ऊपर नीरज और जुलियन वेबर (82.39) हैं।

डीपी मनु ने दूसरे अटेम्प्ट में फेंका 81.31 मीटर
भारतीय जैवलिन थ्रोअर ने दूसरे प्रयास में 81.31 मीटर का थ्रो किया। हालांकि वह अभी भी फाइनल में नहीं पहुंच सके हैं। फाइनल के लिए ऑटोमेटिक क्वॉलिफिकेशन मार्क 83 मीटर है।

Exit mobile version