इंटरनेशनल मैच ने बड़ी गलती, गेंदबाज ने 10 की जगह डाल दिए 11 ओवर

श्रीलंका और न्यूजीलैंड की महिला टीम के बीच खेले गए वनडे के मुकाबले में बड़ी गलती हुई। जब न्यूजीलैंड की एक बॉलर से वनडे क्रिकेट के मैच में 10 की जगह 11 ओवर बोलिंग की। अंपायर भी इस गलती को नहीं पकड़ सके हालाँकि नियम के विरुद्ध खेल के बाद भी इसका असर रिजल्ट पर नहीं पड़ा।

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच खेले गए मुकाबले में कीवी गेंदबाज ईडन कार्सन ने 11 ओवर का स्पेल फेंका। कार्सन ने मैच का 45वां ओवर फेंकते ही अपने स्पेल के 10 ओवर पूरे कर लिए थे। हालांकि, अंपायर की चूक के चलते न्यूजीलैंड की गेंदबाज ने पारी का 47वां और अपना 11वां ओवर भी फेंक डाला। वनडे क्रिकेट के इतिहास में यह पहला मौका है, जब किसी बॉलर ने 11 ओवर का स्पेल फेंका है। इस तरह उन्होंने अपना स्पेल 11 ओवर में 41 रन खर्च कर 2 विकेट के साथ किया। कार्सन ने इस दौरान एक मेडन ओवर भी फेका था।

न्यूजीलैंड ने की सीरीज बराबर
तीन मैचों की वनडे सीरीज को न्यूजीलैंड ने 1-1 से बराबर कर दिया है। श्रीलंका के खिलाफ खेले गए दूसरे मुकाबले में कीवी टीम ने धमाकेदार जीत दर्ज की। पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड ने स्कोर बोर्ड पर 329 रन टांगे। टीम की तरफ से सोफिया डिवाइन और एमिला केर ने शतकीय पारी खेली। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 229 रन की रिकॉर्ड साझेदारी निभाई, जो वनडे क्रिकेट में श्रीलंका के खिलाफ सबसे बड़ी पार्टनरशिप भी है। एमिला केर ने 108 रन जड़े, तो डिवाइन ने 121 गेंदों पर 137 रन की तूफानी पारी खेली। 330 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की पूरी टीम 218 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

Exit mobile version