घरों में भीषण आग, चार सगी बहनों की जिंदा जलकर मौत

मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर से दिल दहला देने वाली खबर आई है। जहां बीती रात लगी भीषण आग में 4 बच्चों की जिंदा जलने से मौत हो गई। आग इतनी भयंकर थी कि बच्चों को भागने का भी मौका नहीं मिला।

मुजफ्फरपुर में सदर थाना क्षेत्र में रामदयालु स्टेशन के पास यह कच्चे मकान थे, जिनमें आग लगी। एक कमरे से आग की शुरुआत हुई और देखते ही देखते सटे इससे सटा पूरा हिस्सा जल गया। सोए लोगों में जिन्हें, जिसे होश हुआ- उन बच्चों को उठाकर निकाला। कुछ आग के कारण आगे नहीं बढ़ सके। इसी दौरान झोपड़ी में सो रहीं बच्चियों को भनक भी नहीं लगी और चारों बहनें जिंदा जल गई। वहीं सूचना पर पहुंची सदर थाना की पुलिस ने घायल को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया । और मृतक चारों बच्चे के शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पीड़ित नरेश घर में देर रात अचानक आग लग गई थी। और फिर कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। जिसमें उसकी चार बेटियां 12 साल की सोनी, 8 साल की शिवानी, 5 साल की अमृता और 3 साल की रीता की जलकर मौत हो गई।

नरेश दिल्ली में करता है मजदूरी
मृतक बच्चियों का पिता नरेश मूल रूप से मुजफ्फरपुर जिले के सदर थाना क्षेत्र के सुस्ता पंचायत का रहने वाल है। वो 3 भाई हैं। सबसे बड़ा नरेश राम, मझला भाई राकेश राम और सबसे छोटा भाई मुकेश राम है। तीनों मजदूरी करते हैं। वहीं नरेश अपने साले के साथ दिल्ली में रहता है। वो वहीं मजदूरी करता है। घटना के बाद परिजन का रो-रोकर बुरा हाल है। परिजनों ने दिल्ली में नरेश राम को आग लगने की जानकारी दी है। वो दिल्ली से मुजफ्फरपुर के लिए निकल गए हैं।

इस आग की चपेट में राजेश राम और मुकेश राम के भी घर आ गए। जिसमें करीब 5 लोग बुरी तरह से झुलस गए। सभी घायलों का इलाज एसकेएमसीएच में चल रहा है। अब तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। स्थानीय लोगों ने बताया कि बस्ती का रास्ता जहां से शुरू होता है वहीं बस्ती से बाहर निकलने वाले रास्ते के बीच में ही कहीं अचानक आग लगी थी। यही वजह है कि कई लोग वहां से भाग नहीं सके।

Exit mobile version