लॉरेंस एसटीएफ को मिली सफलता, विश्नोई गैंग का गुर्गा पकड़ा

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले की स्पेशल टास्क फोर्स को बडी कामयाबी मिली है। इस टीम ने लारेंस बिश्नोई गैंग के गुर्गे को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार मनीष कुमार यादव लारेंस बिश्नोई गैंग का सक्रिय सदस्य रहा है। टीम ने उसे चिलुआताल इलाके के बरगदवा में रामलीला मैदान के पास से गिरफ्तार किया है, वो यहीं का रहने वाला है। उसने पूछताछ में माना है कि वो शशांक पांडेय के जरिए माध्यम से लारेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा था और इंदौर में रहकर असलहा सप्लाई का काम करता रहा है। गैंग के तार सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड से भी जुड़े हैं।
एसटीएफ गोरखपुर के निरीक्षक सत्य प्रकाश सिंह के नेतृत्व में टीम गोरखपुर और अंबाला में इस गैंग की तलाश में लगी थी। इस दौरान टीम को लारेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य मनीष कुमार यादव के बरगदवां गोरखपुर में मौजूद होने की सूचना मिली। इस सूचना पर टीम ने उसे धर दबोचा। पूछताछ में गिरफ्तार मनीष कुमार यादव ने बताया कि कैंट इलाके के सिंघडि़या के रहने वाले शशांक पाण्डेय पुत्र नित्यानन्द पांडेय के संपर्क में था। शशांक पांडेय पहले अंबाला जेल में बंद था। वहीं उसकी मुलाकात विक्की लाला से जेल में हुई थी। विक्की लारेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य है। जेल से छूटने के बाद शशांक भी लारेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य बन गया। शशांक के जरिए से मनीष कुमार यादव भी लारेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ गया और ये लोग इंदौर मध्य प्रदेश से लारेंस बिश्नोई गैंग को असलहा सप्लाई करने लगे।
पिस्टल की सप्लाई की थी
अप्रैल 2023 में अंबाला शहर में मखन सिंह से लॉरेंस बिश्नोई के गैंग के अनमोल बिश्नोई ने 50 लाख की रंगदारी की मांग की थी। पैसा नहीं देने पर उसके घर पर फायरिंग करवाई थी। अनमोल बिश्नोई, लॉरेंस बिश्नोई का चचेरा भाई है। जब अनमोल बिश्नोई ने फिरौती मांगी थी, तब वह विदेश में था। फायरिंग के लिए विक्की लाला के साथ मिलकर शशांक पांडेय और मनीष कुमार यादव ने पिस्टल की सप्लाई बिश्नोई गैंग को की थी।
Exit mobile version