बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बाद एक और सीरीज से बाहर हुए बुमराह

भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में खेल रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने पारी और 132 रनों से जीत हासिल की। हालाँकि टीम में स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह को जगह नहीं मिली है। अब फैंस को बुमराह की वापसी के लिए और ज्यादा लंबा इंतजार करना पड़ेगा। बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज से पहले ही बाहर होने वाले बुमराह अब एक और सीरीज से बाहर हो चुके हैं।

जसप्रीत बुमराह पिछले कुछ समय से पीठ की समस्या से जूझ रहे हैं और वो 25 सितंबर, 2022 के बाद से भारत के लिए नहीं खेले हैं। टी20 वर्ल्ड और कई बड़ी सीरीज बुमराह अपनी चोट के चलते छोड़ चुके हैं। ऐसी उम्मीदें थीं कि वह अंतिम दो टेस्ट में खेलेंगे, लेकिन पिछले हफ्ते यह खबर आई थी कि वह पूरी सीरीज से ही बाहर हो चुके हैं। अब, बुमराह की उपलब्धता और फिटनेस से संबंधित एक और बड़े अपडेट में, पीटीआई ने बताया कि ये तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज भी नहीं खेल पाएगा।

आईपीएल में होगी वापसी
2023 बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के खत्म होने के बाद, भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें 17, 19 और 22 मार्च को तीन वनडे मैच खेलने वाली हैं। लेकिन बुमराह इस सीरीज में भी नहीं खेलेंगे। अब ये गेंदबाज सीधा इंडियम प्रीमियर लीग यानी कि आईपीएल में खेलता हुआ नजर आएगा। बता दें कि आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के चलते बुमराह की फिटनेस का खासा ध्यान रखा जा रहा है।

शानदार रहा है टेस्ट करियर
जसप्रीत बुमराह हर एक फॉर्मेट में दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो बुमराह ने 30 मुकाबलों में 128 विकेट झटके हैं। ऐसे में बुमराह का पूरी टेस्ट सीरीज में ना होना टीम इंडिया के लिए मुश्किल भी खड़ा कर सकता है। हालांकि इस तेज गेंदबाज की गैरमौजूदगी में मोहम्मद सिराज तेज गेंदबाजी लाइन अप की अगुआई करते हुए नजर आएंगे। वहीं उनको मोहम्मद शमी का अच्छा सपोर्ट मिल रहा है।

Exit mobile version