जम्मू के सिंधरा में सुरक्षाकर्मियों ने एनकाउंटर में 3 आतंकियों को किया ढेर

File Photo

श्रीनगर। जम्मू शहर के साथ सटे सिद्दड़ा इलाके में बुधवार तड़के सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं। मौके पर पुलिस, सीआरपीएफ और सेना की टीमें मौजूद हैं।

जम्मू कश्मीर के एडीजीपी ने बताया कि आतंकी ट्रक में थे। तीनों ही आतंकियों को ढेर कर दिया गया। आज सुबह सुरक्षाकर्मियों को इस बात की जानकारी मिली थी कि इलाके में कुछ आतंकी छिपे हैं, जिसके बाद आतंकियों की घेरेबंदी शुरू कर दी गई, इसी दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर शुरू हो गया। जम्मू कश्मीर पुलिस के अनुसार दो संदिग्ध आतंकी इलाके में छिपे हैं, जिन्हें पुलिस ने घेर लिया है।

इससे पहले सोमवार को भी जम्मू कश्मीर के पुंछ में साझा सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने आतंकी के एक सहयोगी को गिरफ्तार किया था। इसे पुलिस ने मेंढर सबडिवीजन से गिरफ्तार किया था। इस सर्च ऑपरेशन को पुलिस और भारतीय सेना के जवानों ने रविवार को शुरू किया था। पुलिस ने संदिग्ध के पास के एक पिस्तौल और अन्य चीजें बरामद की हैं। पुलिस ने कहा कि आतंकी का सहयोगी जिसे हमने गिरफ्तार किया है वह सलवा इलाके में रहता था, उसका नाम तैयब खान है, जब उससे रुकने के लिए कहा गया तो वह भागने लगा। वह जंगल से आ रहा था।

बता दें कि शोपियां में 25 दिसंबर को आथंकियों ने आम नागरिकों पर गोली चला दी थी। यह घटना शोपियां के हीरपोरा इलाके में हुई थी। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटना के बाद तुरंत मौके पर पहुंचे थे। जम्मू कश्मीर पुलिस के अनुसार शुरुआती जांच में यह बात सामने आई कि आतंकियों ने एक आम नागरक पर गोली चलाई थी, जिसकी पहचान वसीम अहमद वानी के रुप में हुई। वह शोपियां के बूरीहलान इलाके में रहते हैं।

Exit mobile version