गुजरात से आप विधायक भूपत भायाणी बोले- मुझे पीएम मोदी पर गर्व है

अहमदाबाद। गुजरात में आम आदमी पार्टी के पांच विधायकों ने जीत दर्ज की है। राज्य में पार्टी को 12 फीसदी से अधिक वोट मिले हैं लेकिन आम आदमी पार्टी के कुछ विधायक अब बीजेपी की ओर देख रहे हैं। इन्हीं में से एक का नाम भूपत भयानी है। उन्होंने पीएम मोदी और आरएसएस की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि वे पीएम मोदी को पसंद करते हैं और बचपन से ही आरएसएस से जुड़े हुए हैं। हालांकि आप विधायक भूपत भायाणी ने इस बात से इनकार किया है कि वह भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं। लेकिन उन्होंने कहा कि वह अपने समर्थकों और वोटर्स से बात करेंगे और भविष्य को लेकर फैसला लेंगे।

भायाणी ने कहा कि आम आदमी पार्टी के साथ मुझे कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी में 25 साल रहने के बाद मैं आप में शामिल हुआ था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हम सभी समृद्ध हुए, इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है। मुझे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गर्व है। भायाणी के इस बयाने के बाद कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि मैं आश्चर्यचकित नहीं हूं, मैंने पहले ही कहा था कि आप भाजपा की बी टीम है, जोकि कांग्रेस का सपोर्ट कम करना चाहती है। एक बार फिर से मैं सही साबित हुआ।

भायाणी ने यह पूछ जाने पर क्या वे बीजेपी में शामिल हो रहे हैं तो भायाणी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की और कहा कि मेरे मान में दुविधा है। मैं अभी तक क्षेत्र की जनता से नहीं मिल पाया हूं। मेरा मिलना बाकी है। मैं लोगों से पूछूंगा जो उनके हित में होगा। बाद में वो फैसला लूंगा। भायाणी ने कहा कि अभी तक मन नहीं बनाया बीजेपी को समर्थन देना है या नहीं।

त्रिकोणीय लड़ाई में जीते हैं भायाणी
भूपत भायाणी पाटीदार समुदाय से आते हैं। भूपत भायाणी ने जीतने के बाद पार्टी नहीं छोड़ने की बात कही थी लेकिन दो ही दिन बाद उनके बीजेपी से जुड़ने की अटकलें समाने आईं। जूनागढ़ की विसावदर सीट से जीते चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी को हराया था। 2017 के चुनाव में यहां से कांग्रेस के हर्षद रीबड़िया जीते थे और फिर वे चुनावों से पहले बीजेपी में शामिल हुए थे। 2022 के गुजरात विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी को चुनावों में सिर्फ 5 सीटें मिली हैं। भायणी विसावदर में काफी लोकप्रिय हैं। उनकी पहचान एक सामाजिक अग्रणी की है।

Exit mobile version