श्रीकांत त्यागी का दावा- मेरे वजह से खतौली सीट हारी है बीजेपी

खतौली। उत्तर प्रदेश की खतौली विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी को शिकस्त मिली। इस हार के लिए महिला से बदसलूकी के मामले में जेल जा चुके श्रीकांत त्यागी ने दावा किया है कि खतौली में भारतीय जनता पार्टी उनकी वजह से हारी है।

श्रीकांत त्यागी ने बताया, खतौली सीट पर त्यागी समाज बीजेपी का परंपरागत वोटर रहा है और खतौली में निर्णायक भूमिका में है। त्यागी ने कहा कि जिस तरह से त्यागी समाज के साथ बीजेपी ने व्यवहार किया, उससे अब समाज का मोह भंग हो गया है। उन्होंने कहा कि त्यागी समाज को बीजेपी अपना एग्रीमेंट वाला परंपरागत वोटर मानती थी, उसी त्यागी समाज ने खतौली उपचुनाव में उस एग्रीमेंट को फाड़ने का काम किया है।

‘सभी ने बीजेपी का साथ छोड़ा’
पूर्व बीजेपी नेता ने कहा कि बड़ी संख्या में त्यागी समाज के बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हमारे सम्मान में अपना पद छोड़ लड़ाई लड़ने का काम किया है। श्रीकांत त्यागी ने आगे कहा, खतौली विधानसभा क्षेत्र में करीब 25 हजार वोटर त्यागी समाज से आते हैं, वहां बूथ अध्यक्ष भी हमारे समाज से होते थे लेकिन आज सभी ने बीजेपी का साथ छोड़ दिया है।

खतौली विधानसभा उपचुनाव के नतीजे
खतौली विधानसभा उपचुनाव में SP-RLD प्रत्याशी मदन भैया ने जीत हासिल की है। उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार राजकुमारी सैनी को 22,165 वोटों से हराया है। चार बार के विधायक और रालोद उम्मीदवार मदन भैया ने अपना पिछला चुनाव लगभग 15 साल पहले जीता था। इसके बाद गाजियाबाद के लोनी से 2012, 2017 और 2022 के विधानसभा चुनावों में उन्हें लगातार तीन बार हार का सामना करना पड़ा।

Exit mobile version