एक चौराहे पर कोई बहन-बेटी को छेड़ेगा तो पुलिस अगले पर उसे ढेर कर देगी: योगी

File Photo

कानपुर। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार बदमाशों को खुली चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि अब कोई अपराधी जो पहले एक चौराहे पर बहन-बेटी को छेड़ता है तो अगले चौराहे पर भागने से पहले ही पुलिस उसको ढेर कर चुकी होगी। क्योंकि उसकी तस्वीरें चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो चुकी होगी।

नवाबगंज स्थित वीएसएसडी कालेज के मैदान में आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में सीएम योगी ने 388 करोड़ रुपये की 272 योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। उद्यमियों के शहर में उन्होंने बताया कि कानपुर और झांसी के बीच औद्योगिक विकास के लिए 8,000 करोड़ रुपये से लैंड बैंक बनाया जाएगा। इस मौके पर उद्यमियों, व्यापारियों, डाक्टरों व शिक्षकों ने उनका सम्मान किया। सीएम योगी ने कहा, “कानपुर ने अपने उद्योग के लिए पहचान बनाई। कुछ लोगों की नजरें कानपुर पर रहीं और ये शहर दुर्व्यवस्था का शिकार हो गया। कानपुर की पहचान मोक्षदायनी के रूप में बनी। पीएम मोदी ने खुद कानपुर आकर गंगा में गिरने वाले सीसामऊ नाले को बंद कराया। नाले को सेल्फी पॉइंट में बदल दिया गया। नमामि गंगे परियोजना का सबसे क्रिटिकल पॉइंट कानपुर था। आज कह सकता हूं कि कानपुर में किए गए प्रयोग के बाद प्रयागराज में गंगा भी आचमन लायक हो गई है।

इस चौराहे पर करेगा अपराध, अगले चौराहे पर हो जाएगा ढेर
उन्होंने कहा कि आईसीसीसी के तहत कानपुर सहित 18 शहरों को सेफ सिटी बनाने के कार्यक्रम को आगे बढ़ाया जा रहा है। इसका परिवर्तन व्यापक रूप से देखने को मिल रहा है। अब कोई भी समाज विरोध तत्व अपराध करने की हिम्मत नहीं कर रही है। यदि किसी ने किसी चौराहे पर शरारत की, तो अगले चौराहे पर भागने से पहले ही पुलिस उसको ढेर कर चुकी होगी। क्योंकि उसकी तस्वीरें चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो चुकी होगी। यही नहीं, आम जनमानस की सुविधाओं को देखते हुए शहरों को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित किया जा रहा है। निवेशकों के परिश्रम और पुरुषार्थ से शहर स्मार्ट हो रहे हैं।

सपा विधायक और कांग्रेस नेता को घर में नजरबंद किया
सीएम के आने से पहले सपा विधायक अमिताभ वाजपेई को पुलिस ने घर पर नजरबंद कर दिया। सपा विधायक अमिताभ वाजपेई ने कहा, “पुलिस झूठे सबूत गढ़ कर विधायक इरफान सोलंकी की सुपारी लेकर आई थी। मुख्यमंत्री के आते ही हर बार की तरह इस बार भी हमारे घर के बाहर पुलिस का पहरा लगा दिया। विपक्ष के विधायकों को लोकतंत्र में अपनी बात रखने का अधिकार है।

मैं मुख्यमंत्री को डेंगू के प्रकोप पर ध्यान आकर्षित करने के लिए मच्छरदानी भेंट करना चाहता था।” वहीं, कांग्रेस नेता और प्रदेश सचिव विकास अवस्थी को भी पुलिस ने बर्रा-2 स्थित आवास पर नजरबंद कर दिया। वह शहर में फैले डेंगू और मलेरिया को लेकर CM को ज्ञापन देने जा रहे थे।

Exit mobile version