हेरोइन बनाने पांच तस्कर गिरफ्तार, करोड़ों का माल बरामद

नई दिल्ली। राजधानी पुलिस की क्राइम ब्रांच की एएनटीएफ यूनिट ने दो राज्यों में हेरोइन का कारोबार करने वाली दो फैक्ट्रियों पर छापेमारी कर पांच तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक मौलवी भी शामिल है। पुलिस गिरफ्तार किए गए तस्करों से पूछताछ कर रही है कि वह पिछले कितने सालों से हेरोइन की तस्करी करने में शामिल है। फैक्ट्री पर छापेमारी के दौरान करोड़ों रुपए की हेरोइन पुलिस ने बरामद की है। पुलिस गिरफ्तार हेरोइन तस्करों से यह भी पूछताछ कर रही है कि उत्तर प्रदेश बरेली और झारखंड के अलावा किन-किन प्रदेशों में इन लोगों के तार जुड़े हुए हैं। ताकि अन्य तस्करों को भी जल्द गिरफ्तार किया जा सके।

क्राइम ब्रांच के पुलिस उपायुक्त अमित गोयल का कहना है कि मुखबिर की सूचना पर एएनटीएफ टीम ने उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के रहने वाले मौलवी आतिफ को छत्ता रेल चौक, दिल्ली के पास रेलवे फ्लाईओवर के नीचे गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार मौलवी आतिफ के पास पुलिस ने एक किलो हेरोइन बरामद की। मौलवी आतिफ ने पूछताछ के एएनटीएफ को बताया उसके पास बरामद हेरोइन को अनाज मंडी, नरेला, दिल्ली में उसके रिसीवर तक पहुंचाने के लिए उत्तर प्रदेश बरेली के ही रहने वाले अशरफ ने दी थी। जिसे पुलिस ने एक अस्पताल से गिरफ्तार कर लिया। टीम ने बताया कि अशरफ के पैर में चोट लगी थी। जिसकी वजह से वह अस्पताल में भर्ती था।

बरेली तक मिला कनेक्शन
पूछताछ के दौरान टीम को अशरफ ने बताया उसे हेरोइन बरेली जिले के रहने वाले राजू, बैरा, आरिफ, जहांगीरपुरी का इस्लाम और जेजे कॉलोनी, बवाना का अरमान देता था। इसके बाद पुलिस ने बरेली से ही आरोपी आरिफ अली को भी गिरफ्तार कर लिया। आरिफ बरेली में किराए के मकान में रह रहा था। इसके बाद पता चला कि आरिफ को हेरोइन बरेली का रुखसार उर्फ राजू उपलब्ध कराता था जिसके बाद टीम ने रुखसार अली उर्फ राजू को भी गिरफ्तार कर लिया। रुखसार इसके बताए गए स्थान से टीम ने 200 ग्राम हेरोइन और 1 किलोग्राम मिश्रण पदार्थ, 500 ग्राम डाई/मिश्रण रंग, 45 किलोग्राम सोडा बरामद किया। रुखसार से हुई पूछताछ में पता चला कि झारखंड का रहने वाला मोहम्मद मुख्तार अंसारी भी इन लोगों के साथ जुड़ा हुआ है। उसे भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Exit mobile version