लारेंस विश्नोई गैंग के 10 बदमाश गिरफ्तार, असलाहे बरामद

नई दिल्ली। गैंगस्टर गोल्डी बराड़ व लारेंस विश्नोई ने पिछले दिनों समूचे देश में कांट्रेक्ट किलिंग समेत वसूली की योजना बनाई थी। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस मामले में छापामारी करके इस गैंग के 10 बदमाश दबोचे हैं। इनमें एक नाबालिग भी शामिल है। छापामारी में 20 से अधिक टीमें लगाई गई थीं जो दिल्ली-एनसीआर के अलावा राजस्थान, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, यूपी और बिहार में दबिश देने लगीं। पकड़े गए बदमाशों के पास से सात पिस्टल, 31 कारतूस व 11 फोन और अन्य सामान बरामद किया गया है।

स्पेशल सेल की पुलिस उपायुक्त प्रतीक्षा गोदारा ने बताया कि गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के बदमाशों के बीच हुई बातचीत का पता सेल की टीम को लगा था। इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। 24 अप्रैल को स्पेशल सेल की टीम ने एक मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी। एसीपी ललित मोहन नेगी, ह्दय भूषण, इंस्पेक्टर शिवकुमार और सतीश राणा के नेतृत्व में 20 टीमों का गठन किया गया। सभी टीमों को अलग-अलग राज्य में भेजा गया। पुलिस ने 27 अप्रैल को शास्त्री पार्क पुश्ता, दिल्ली से जसप्रीत सिंह उर्फ राहुल (25) को गिरफ्तार किया। आरोपी रसूलपुर कलां, अमृतसर का रहने वाला है। इसके पास से पुलिस ने पिस्टल व चार कारतूस बरामद किए। दूसरी गिरफ्तारी हजरत निजामद्दीन रेलवे स्टेशन के पास से हुई। पुलिस ने यहां से गांव पात्रा, संधवा, कानपुर निवासी धर्मेंद्र उर्फ कार्तिक को गिरफ्तार किया। इसके पास से तमंचा और तीन कारतूस बरामद किए गए। तीसरी गिरफ्तारी 30 अप्रैल को खेड़ी दहिया, सोनीपत से हुई। पुलिस ने यहां से बड़ौता, सोनीपत निवासी मंजीत (34) को गिरफ्तार किया। चौथी और पांचवीं गिरफ्तारी 30 अप्रैल को डेरा बस्सी, मोहाली से हुईं। पुलिस ने गांव खेड़ी गुजरान, डेरा बस्सी निवासी गुरपाल सिंह (26) और मंजीत सिंह गुरी (22) को गिरफ्तार किया। इनके पास से एक पिस्टल व छह कारतूस बरामद हुए। छठी गिरफ्तारी जयपुर से हुई। पुलिस ने 27 अप्रैल को जयपुर निवासी अभय सोनी उर्फ कार्तिक उर्फ कबीर (22) को गिरफ्तार किया। इसके पास से एक पिस्टल व तीन कारतूस बरामद हुए। सातवीं और आठवीं गिरफ्तारी 27 अप्रैल को लखनऊ के सीतापुर रोड से हुई। पुलिस ने राय बरेली निवासी सचित कुमार उर्फ राहुल (26) को पकड़ा जबकि यहीं से नाबालिग को हिरासत में लिया गया। सचिन के पास से पिस्टल व छह कारतूस और नाबालिग के पास से पिस्टल व पांच कारतूस बरामद हुए। नौवीं गिरफ्तारी मध्य प्रदेश रतलाम रेलवे स्टेशन से हुई। यहां से मध्य प्रदेश निवासी सुल्तान बागा (20) को पिस्टल व चार कारतूस के साथ दबोचा गया।

बड़ी वारदातों को देते अंजाम
पुलिस के मुताबिक ये बदमाश अचानक से बड़ी वारदातों को देश के अलग हिस्सों में अंजाम देने वाले थे। समय रहते इनकी गिरफ्तारी से इनके आकाओं के मंसूबों पर पानी फिर गया है। इन सभी के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की जाएगी। ताकि ये जल्दी जेल से छूट न सकें।

Exit mobile version