आजम खान के मीडिया प्रभारी फसाहत अली बीजेपी में हुए शामिल

रामपुर। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान कानूनी शिकंजे में फंसे होने के साथ अब उनको एक और बड़ा झटका लगने वाला है। सोमवार को आजम खान के मीडिया प्रभारी फसाहत अली खां उर्फ शानू भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने रामपुर विधानसभा उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी आकाश सक्सेना के कार्यालय पर फसाहत अली खां शानू को पार्टी की सदस्यता दिलाई। इनके साथ ही आजम खां के करीबी इरशाद महमूद, नवीन शर्मा और वैभव यादव भी भाजपा में शामिल हो गए। नवीन शर्मा लोहिया वाहिनी के नगर अध्यक्ष रहे, जबकि वैभव यादव सपा छात्र सभा के जिलाध्यक्ष रहे है। शानू की गिनती आजम खान के बेहद करीबी लोगों में होती रही है। उनके साथ ही शानू दो दर्जन से ज्यादा मुकदमे भी हैं। उनके खिलाफ दो बार प्रशासन ने गुंडा एक्ट लगाकर बदर भी कर चुका है।

अखिलेश के खिलाफ दिया था चर्चित बयान
शानू खां ने विधानसभा चुनाव के बाद सपा मुखिया अखिलेश यादव के खिलाफ बयान जारी कर दिया था। कहा था कि अब्दुल ही दरी बिछाएगा। अब्दुल ही वोट देगा। अब्दुल ही जेल जाएगा। अब्दुल का ही घर टूटेगा, लेकिन मुख्यमंत्री बनेंगे अखिलेश जी, नेता प्रतिपक्ष बनेंगे अखिलेश जी। अब अखिलेश जी को उनके कपड़ों से भी बदबू आती है।

शानू का बयान काफी चर्चित रहा था
उनका यह बयान बड़ा चर्चित रहा था। मीडिया में भी कई दिन छाया रहा। तब माना जा रहा था कि यह बयान आजम खां के इशारे पर दिया गया है और आजम खां सपा से किनारा कर सकते हैं, लेकिन बाद में आजम खां और अखिलेश के बीच की दूरियां कम हो गई।

बता दें रामपुर लोकसभा के बाद अब विधानसभा उपचुनाव में भी बीजेपी ने जीत दर्ज करने की रणनीति पर काम शुरू कर दिया है। आजम के खिलाफ कोर्ट की लड़ाई लड़ने वाले आकाश सक्सेना को टिकट देकर कुछ यही कोशिश की गई है। आकाश सक्सेना के साथ उन सभी लोगों का जुड़ाव होता दिख रहा है, जो आजम खान के खिलाफ लड़ाई लड़ते रहे हैं। रामपुर नवाब परिवार के सदस्य और कांग्रेस से 5 बार विधायक रहे काजिम अली खान ने आकाश सक्सेना को समर्थन दे दिया है। वहीं, बाबर खां और मोहम्मद उस्मान जैसे नेता भी आकाश के पक्ष में उतर गए हैं।

Exit mobile version