वैशाली में ट्रक ने लोगों को कुचला, 15 की मौत, पीएम मोदी ने किया मुआवजे का एलान

वैशाली। बिहार के वैशाली में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। रविवार की देर शाम भीषण सड़क हादसे में सात बच्चों समेत 15 लोगों की मौैत हो गई। कई लोग घायल हुए हैं। इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुःख जताया है। इसके साथ ही मृतकों व घायलों के लिए उन्होंने सहायता राशि का भी ऐलान किया है।

घटना महनार-हाजीपुर मुख्य मार्ग पर देसरी थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर 28 टोला की है। महनार मोहद्दीनगर एसएच पर स्थित ब्रह्मस्थान के पास लोग भुइयां बाबा के पूजा के दौरान नेवतन पूजा कर रहे थे। इसी बीच एक अनियंत्रित ट्रक ने लोगों को रौंद दिया वहीं घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से सभी को घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। इस घटना के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वैशाली जिले के देसरी थाना क्षेत्र में तेज रफ्तार ट्रक द्वारा कई बच्चों को कुचलने की घटना से काफी मर्माहत हैं। उन्होंने इस घटना को दुखद बताते हुए मृतकों के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने अविलंब अनुग्रह अनुदान उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। साथ ही सभी घायलों के समुचित इलाज के भी निर्देश दिए हैं और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया है। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ट्वीट कर बताया कि “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बिहार के वैशाली में हुआ हादसा दु:खद है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना। घायल जल्द स्वस्थ हों। प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि प्रत्येक मृतक के परिजनों को दिए जाएंगे। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।”

वहीं इस हादसे पर देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी दुःख जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “वैशाली, बिहार में हुई सड़क दुर्घटना में बच्चों समेत कई लोगों के हताहत होने की ख़बर अत्यंत पीड़ादायक है। मैं इस हादसे में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति गहन शोक-संवेदनाएं व्यक्त करती हूं तथा घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।”

Exit mobile version