बिहार से बस में भरकर देवबंद ले जाए जा रहे थे 93 बच्चे, पुलिस ने की धरपकड़

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले की पुलिस बड़ा खुलासा कर सकती है। वजह है कि एक बस में भरकर ले जाए जा रहे 93 बच्चे पुलिस ने बरामद किए हैं। बस का ड्राइवर-कंडक्टर समेत एक मौलवी भी हत्थे चढ़ा है, बस देवबंद जा रही थी। पुलिस को अंदेशा है कि यह ह्मून ट्रैफिकिंग का मामला है। फिलहाल पकड़े गए लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है।
इंटेलिजेंस की सूचना पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है। इसमें सवार सभी बच्चे बाहर के हैं, जिन्हें बिहार से होते हुए सहारनपुर के देवबंद ले जाया जा रहा था। एण्टी ह्यूमन ट्रैफिकिंग को सूचना मिली थी कि बिहार से बच्चों को ले जाया जा रहा है। जिसकी सूचना पर ह्यूमन ट्रैफिकिंग और अयोध्या कोतवाली पुलिस ने बड़ी देवकाली स्थित पंचशील के पास नेशनल हाइवे-27 पर एक बस को रोका। बस की तलाशी के दौरान 93 संदिग्ध बच्चें मिले। सभी बच्चें एक समुदाय विशेष से है। एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट पुलिस लाइन में पूछताछ कर रही है। जिसमें बच्चों के पास से मिले आधार कार्ड की सत्यता, सभी बच्चे कहां के रहने वाले है, इनके माता पिता कौन है समेत सभी पहलूओं पर पुलिस मामले में जांच में जुटी हुई है।
दो से 12 साल तक के हैं बच्चे
थाना अयोध्या कोतवाली के थानाध्यक्ष संतोष कुमार शर्मा ने बताया ” सभी बच्चों को बिहार प्रांत के अररिया से सहारनपुर के देवबंद ले जाया जा रहा था। बस में दो साल से 12 साल के बच्चे सवार थे। फिलहाल बस के ड्राइवर परिचालक और मौलवी से पूछताछ की जा रही है।
Exit mobile version