दिवाली की चमक में, UP पुलिस के लिए सीएम योगी का शानदार उपहार

लखनऊ:- सोमवार को पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिसकर्मियों के लिए दिवाली का खास तोहफा दिया। उन्होंने वर्दी भत्ते में 70 प्रतिशत की बढ़ोतरी की घोषणा की, जिससे 58 करोड़ रुपये का व्यय भार पड़ेगा।
इस समारोह में सीएम योगी ने बलिदानी पुलिसकर्मियों, रोहित कुमार और सचिन राठी के परिजनों को सम्मानित करते हुए कहा, “जिन्होंने समाज और राष्ट्र की सेवा में अपने प्राणों का बलिदान दिया, उन्हें हमारी विनम्र श्रद्धांजलि।”
सीएम ने कुशल खिलाड़ियों के लिए वित्तीय सहायता राशि को 70 लाख से बढ़ाकर 10 करोड़ करने का भी ऐलान किया। साथ ही, पुलिस विभाग के नए बहुमंजिला आवासीय भवनों की लिफ्ट और रखरखाव के लिए 1,380 करोड़ रुपये के कार्पस फंड की घोषणा की। बैरकों में रह रहे पुलिसकर्मियों के लिए 47 करोड़ रुपये के आवासीय भत्ते का लाभ 25 प्रतिशत पुलिसकर्मियों को मिलेगा।
सीएम योगी का यह कदम पुलिसकर्मियों की समर्पण भावना को और भी मजबूत करेगा और उन्हें सेवा के प्रति प्रेरित करेगा। यह पहल न केवल सुरक्षा बलों के प्रति सरकार की संवेदनशीलता को दर्शाती है, बल्कि उनके लिए सम्मान और प्रोत्साहन का प्रतीक भी है।
Exit mobile version