T-20 World cup: सेमीफाइनल से पहले चोटिल हुए रोहित शर्मा

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और इंग्लैंड के सेमीफाइनल से ठीक 2 दिन पहले कप्तान रोहित शर्मा चोटिल हो गए। रोहित मंगलवार सुबह नेट्स पर बल्लेबाजी कर रहे थे। तभी 150 किलोमीटर से ज्यादा की रफ्तार से उन्हें गेंद लगी हालांकि, चोट इतनी गंभीर नहीं है और उनका सेमीफाइनल में खेलना तय है।

टीम इंडिया को गुरुवार 10 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप 2022 का सेमीफाइनल मुकाबला खेलना है। इसी वजह से मंगलवार को भारतीय टीम एडिलेड में अभ्यास करने उतरी। रोहित शर्मा जब नेट्स में बैटिंग कर रहे थे तो थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट हरि की एक गेंद उनके दाएं हाथ में जाकर लगी जिससे वो थोड़ा असहज नजर आए और थोड़ा सा दर्द भी महसूस हुआ तो थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट उनके पास पहुंचा लेकिन रोहित ने अपना बैट रख दिया था और हाथ से ग्लव्स निकाल दिए थे। इसके बाद वे नेट्स से बाहर चले गए।

कुछ ही समय में फीजियो और डॉक्टर रोहित शर्मा के पास पहुंचे, जहां उन्होंने रोहित की चोट की जांच की। फीजियो ने उनके हाथ की थोड़ी सी मालिश की और कुछ देर रोहित शर्मा ड्रिंक्स बॉक्स पर बैठे रहे। इस बीच राहुल द्रविड़ के साथ उन्होंने बात की और फिर वे दोबारा नेट्स में उतर गए। पहले तो उन्होंने कुछ गेंद बिना स्टिक के खेलीं लेकिन बाद में स्टिक से थ्रो डाउन करने के लिए कहा।

चोटिल होने के बाद फिर से नेट्स में उतरे रोहित शर्मा के लिए पहले तो थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट हरि ने बिना स्टिक के गेंदबाजी की लेकिन जब छह शॉट रोहित ने खेल लिए तो कहा कि अब स्टिक से डालो। उन्होंने जब तीन अच्छे शॉट खेल लिए तो कोच राहुल द्रविड़ ने ताली बजाई।

BCCI सूत्रों के मुताबिक, रोहित को मेडिकल टीम से ग्रीन सिग्नल मिल गया है और वे मैच के लिए तैयार हैं। टी-20 वर्ल्ड कप में रोहित का प्रदर्शन ज्यादा खास नहीं रहा। 5 लीग मुकाबलों में 89 रन बनाए हैं। इसमें एक फिफ्टी है, लेकिन रणनीति की बात करें तो रोहित 5 में से 4 मुकाबले इंडिया को जिता चुके हैं।

Exit mobile version