पीएम मोदी को अपशब्द मामले में आयोग के सामने पेश हुए इटालिया, पुलिस ने हिरासत में लिया

दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के गुजरात चीफ गोपाल इटालिया को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया गया है। उन्हें सरिता विहार थाने ले जाया गया है। गोपाल इटालिया को राष्ट्रीय महिला आयोग ने समन भेजा है लेकिन महिला आयोग के इस कदम का विरोध करते हुए आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया है।

दिल्ली में राष्ट्रीय महिला आयोग के समक्ष पेश होने पहुंचे इटालिया ने ट़्वीट करके लिखा है कि राष्ट्रीय महिला आयोग की चीफ़ मुझे जेल में डालने की धमकी दे रही है। मोदी सरकार पटेल समाज को जेल के सिवा दे ही क्या सकती है। बीजेपी पाटीदार समाज से नफ़रत करती है। मैं सरदार पटेल का वंशज हूँ। तुम्हारी जेलों से नहीं डरता। डाल दो मुझे जेल में। इन्होंने पुलिस को भी बुला लिया है। मुजे धमका रहे है।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के इस प्रदर्शन को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, आम आदमी पार्टी के सभी बदमाश मेरे कार्यालय के बाहर हंगामा कर रहे हैं।’ एनसीडबल्यू अध्यक्ष रेखा शर्मा कहा है कि उन्होंने कानून-व्यवस्था को खराब करने की वजह से पुलिस को ऐक्शन लेने को कहा। शर्मा ने कहा, ”उन्होंने (गोपाल इटालिया) कोई भी नोटिस मिलने की बात से इनकार कर दिया, जबकि इनका उत्तर पहले से तैयार है पर अभी तक इन्होंने जवाब नहीं दिया है। मैंने पुलिस को बोला है कि इनके खिलाफ कदम उठाए जाएं क्योंकि ये कानून व्यव्स्था को खराब करने की कोशिश कर रहे थे।”

गोपाल इटालिया एक पुराने वीडियो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अपशब्दों का प्रयोग करने के लिए विवाद में है। पूरे मामले के सामने आने के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग ने उन्हें 13 अक्तूबर को पेश होने को कहा था। आयोग ने इसके लिए नोटिस जारी किया था। बताया जा रहा है कि गोपाल को विवादित टिप्पणी की वजह से हिरासत में नहीं लिया गया है, बल्कि राष्ट्रीय महिला आयोग पहुंचे ‘आप’ कार्यकर्ताओं के हंगामे की वजह से उनपर ऐक्शन लिया गया है।

Exit mobile version