टीम में नहीं चुने जाने पर छलका सलामी बल्लेबाज का दर्द

मुंबई। भारतीय टीम साउथ-अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरिज खेल रही है। भारत के सभी मुख्य खिलाड़ी टी-20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो गए, जिससे भारत बनाम साउथ-अफ्रीका वनडे सीरिज में कई नए और युवा चेहरों को टीम में जगह दी गई लेकिन इस श्रृखंला में युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को जगह नहीं दी गई। टीम में जगह न मिलने पर पृथ्वी शॉ का दुख झलका है और उन्होंने इस पर चुप्पी तोड़ी है।

शॉ ने गुरुवार को मिड-डे को दिए इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने पिछले पांच-छह महीनों में सात से आठ किलो वजन कम किया है और अपने पसंदीदा चाइनीज फूड, मिठाई और गोल्ड ड्रीक से पूरी तरह से दूरी बना ली है। शॉ ने कहा, “मुझे निराशा हुई। मैं रन बना रहा हूं, काफी मेहनत कर रहा हूं, लेकिन मौका नहीं मिल रहा है। ठीक है जब उन्हें (राष्ट्रीय चयनकर्ता) लगेगा कि मैं तैयार हूं, तो वे मुझे मौका देंगे। भारत ए या अन्य टीमों के लिए जो भी मौका मिलेगा मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूं और अपनी फिटनेस के स्तर को बनाए रखूं।”

पांच टेस्ट, छह एकदिवसीय और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय में देश का प्रतिनिधित्व कर चुके शॉ 11 अक्टूबर से राजकोट में होने वाली सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए मुंबई टीम में अजिंक्य रहाणे की अगुआई वाली टीम में उपकप्तान हैं। उन्होंने बताया “हमने यहां (अहमदाबाद में) कुछ अभ्यास मैच खेले। सभी खिलाड़ी अच्छी स्थिति में हैं। हमारे पास अच्छे ऑलराउंडर, बल्लेबाज और गेंदबाज हैं। मेरा मानना है कि यह बहुत मजबूत टीम है। सहयोगी स्टाफ हमारी तैयारी पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं और मैं एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन करने को लेकर आश्वस्त हूं। इस टीम के सभी खिलाड़ियों ने एक अच्छे स्तर खेला है और अनुभवी हैं।”

साउथ-अफ्रीका के खिलाफ कप्तान शिखर धवन के साथ, शुभमन गिल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन और रजत पाटीदार को टीम के बल्लेबाजों में शामिल किया गया है, जबकि गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, अवेश खान, कुलदीप यादव और रवि बिश्नोई को मौका मिला। लेकिन शॉ, जिन्होंने दलीप ट्रॉफी में वेस्ट जोन के लिए खेलते हुए दो शतक लगाए और एक दिवसीय श्रृंखला में भारत ‘ए’ के ​​लिए न्यूजीलैंड ‘ए’ टीम के खिलाफ 48 गेंदों में 77 रनों की पारी खेली, उनको इस वनडे सीरिज के लिए मौका नहीं मिला। शॉ, आखिरी बार पिछले साल जुलाई में श्रीलंका में सफेद गेंद के दौरे के दौरान भारत के लिए खेले थे।

Exit mobile version