कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के पोस्टर में लगी वीर सावरकर की तस्वीर

एर्नाकुलम। कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा‘ लगातार जारी है, केरल के एर्नाकुलम में स्वतंत्रता सेनानियों की तस्वीरों वालों पोस्टर में विनायक दामोदर सावरकर की तस्वीर भी शामिल थी।इस मामले पर कांग्रेस ने स्पष्ट किया कि यह एक प्रिंटिंग मिस्टेक है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने बैनर में सावरकर का चित्र शामिल करने पर कांग्रेस पर तंज कसा।

सोशल मीडिया पर जब यह पोस्टर शेयर किया जाने लगा तो कांग्रेस को अपनी गलती का एहसास हुआ और जल्द ही इस पोस्टर में सावरकर की तस्वीर को महात्मा गांधी की तस्वीर से ढक दिया गया। कांग्रेस ने सफाई देते हुए कहा कि एर्नाकुलम में पार्टी के कार्यकर्ता बैनर में स्वतंत्रता सेनानियों की तस्वीर लगाना चाह रहे थे लेकिन गलती से इस बैनर में सावरकर की तस्वीर छप गई। बूथ स्तर के एक कार्यकर्ता ने इस गलती को पकड़ा और डीटीपी के लोगों को बताया। फिर इस बैनर को हटा लिया गया। तस्वीरों को जांचने में उनसे यह गलती हुई।

अमित मालवीय ने राहुल पर कसा तंज
वहीं, भाजपा के आईटी सेल के प्रवक्ता अमित मालवीय ने तंज कसते हुए कहा कि एर्नाकुलम में कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को वीर सावरकर की तस्वीर स्वागत कर रही है। देर से ही सही राहुल गांधी को इस बात का एहसास तो हुआ कि उनके परदादा नेहरू ने दो सप्ताह में ही पंजाब के नाभा जेल से निकलने के लिए अंग्रेजों के साथ एक दया अर्जी पर हस्ताक्षर किए।

अभी कोच्चि में है ‘भारत जोड़ो यात्रा’
राहुल गांधी इन दिनों कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर हैं। यह यात्रा 7 सितंबर को तमिलनाडु की कन्याकुमारी से शुरू हुई। अब तक की इस यात्रा में 283 किलोमीटर की दूर तय की जा चुकी है। अभी इस पदयात्रा को 3,287 किलोमीटर की दूरी तय करनी है। कांग्रेस की यह यात्रा अभी केरल के कोच्चि में है। केरल के बाद कांग्रेस की यह पदयात्रा कर्नाटक में प्रवेश करेगी।

Exit mobile version