ICC ने टी20 विश्व कप के वार्म-अप मैच का शेड्यूल किया जारी, जानिए कब होंगे भारत के मुकाबले

File Photo

टी20 विश्व कप में भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। इससे पहले दो अभ्यास मैच खेले जाएंगे। इनका शेड्यूल जारी हो गया है। आईसीसी ने अभ्यास मैचों का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है।

आईसीसी ने टूर्नामेंट में शामिल सभी 16 टीमों के अभ्यास मैचों का शेड्यूल जारी किया है। अक्तूबर के महीने में होने वाले इस टूर्नामेंट में पहले राउंड में खेलने वाली टीमें मेलबर्न में अपनी तैयारी शुरू करेंगी। सभी मैच 10 से 13 अक्तूबर के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड और जंक्शन ओवल में खेले जाएंगे। वहीं, सुपर 12 में खेलने वाली टीमें 17 और 19 अक्तूबर को अपने अभ्यास मैच खेलेंगी। ये दोनों मैच गाबा और एलन बॉर्डर मैदान में खेले जाएंगे। भारतीय टीम 17 अक्तूबर को ऑस्ट्रेलिया और 19 अक्तूबर को न्यूजीलैंड के साथ अभ्यास मैच खेलेगी।

पहला अभ्यास मैच वेस्टइंडीज और यूएई के बीच
पहला अभ्यास मैच वेस्टइंडीज और यूएई की टीम के बीच 10 अक्तूबर को जंक्शन ओवल में खेला जाएगा। इसके बाद स्कॉलैंड का सामना नीदरलैंड के साथ होगा और श्रीलंका की टीम जिम्बाब्वे के साथ भिड़ेगी। ये तीनों मैच एक ही दिन एक ही मैदान पर होंगे।

टूर्नामेंट की मेजबान और डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की टीम अपना एकमात्र अभ्यास मैच 17 अक्तूबर को गाबा के मैदान पर खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया का सामना भारत से होगा। इसी मैदान पर टीम इंडिया दो दिन बाद न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। इस टूर्नामेंट की शुरुआत 16 अक्तूबर को होगी। पहले मैच में श्रीलंका का सामना नामीबिया के साथ होगा। यह मैच गीलॉन्ग के कर्दीनिया पार्क स्टेडियम में होगा।

टी20 विश्व कप में भारत का शेड्यूल
16 अक्तूबर से 13 नवंबर के बीच खेला जाएगा। भारत को सुपर 12 में पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश के साथ रखा गया है। भारत पूरे टूर्नामेंट में कुल पांच मैच खेलेगा। पहला 23 अक्तूबर को पाकिस्तान के खिलाफ, दूसरा 27 अक्तूबर को ग्रुप ए की रनर अप के साथ, तीसरा 30 अक्तूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ इसके बाद चौथा मैच दो नवंबर बांग्लादेश के साथ और पांचवा छह नवंबर ग्रुप बी की विनर के साथ।

Exit mobile version