मदरसों में पढाया जा रहा है गला काटने का कानून: राज्यपाल आरिफ

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या से पूरे देश में उबाल है। हत्यारों ने पूरी वारदात का वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर डाल दिया। इस बीच, उदयपुर हत्याकांड को लेकर केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने रिएक्शन दिया है।

आरिफ मोहम्मद खान ने घटना की निंदा करते हुए मदरसों में बच्चों की पढ़ाई को लेकर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा,”सवाल यह है कि क्या हमारे बच्चों को ईशनिंदा करने वालों का सिर कलम करना पढ़ाया जा रहा है? मुस्लिम कानून कुरान से नहीं आया है, वह किसी इंसान ने लिखा है, जिसमें सिर कलम करने का कानून है और यह कानून बच्चों को मदरसा में पढ़ाया जा रहा है।” उन्होंने कहा कि हम लक्षण दिखने पर चिंतित होते हैं, लेकिन गंभीर बीमारी को मानने से इनकार कर देते हैं।

कन्हैयालाल पर धारदार हथियार से 26 वार किए गए थे, शरीर पर 13 कट के निशान
गौरतलब है कि उदयपुर में आज बुधवार दोपहर को कन्हैयालाल का अंतिम संस्कार किया गया। इससे पहले कन्हैयालाल की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कई चौकाने वाले खुलासे हुए। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक, हथियारों ने कन्हैयालाल पर धारदार हथियार से 26 वार किए थे। उनके शरीर पर 13 कट थे, जिनमें से ज्यादातर गर्दन के आस-पास पाए गए थे। वहीं, हथियारों ने कन्हैयालाल के सिर को शरीर से अलग करने की भी कोशिश की थी।

Exit mobile version