दिल्ली से फ्री शराब लेकर जाते हैं यूपी तो हो जाइए सतर्क, हो सकता है सख्त एक्शन

दिल्ली। अगर आप भी दिल्ली से एक पर एक फ्री शराब लेकर गाजियाबाद या नोएडा जाते हैं तो सावधान हो जाइए। पकड़े जाने पर आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है। दिल्‍ली से सिर्फ एक बोतल शराब लाने की अनुमति है। उस बोतल की सील खुली होनी चाहिए। अगर सील बंद बोतल है तो ऐक्‍शन लिया जाएगा।

दिल्ली सरकार की नई आबकारी पॉलिसी के चलते कई शराब के स्टोर्स पर एक बोतल की खरीद पर दूसरी मुफ्त मिल रही है। वहीं, कुछ जगह एक पेटी खरीदने पर दूसरी पेटी फ्री मिल रही है। इसके चलते बड़ी संख्या में नोएडा- ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के भी लोग दिल्ली से शराब खरीद कर ला रहे हैं। इससे आबकारी विभाग को राजस्व का नुकसान हो रहा है। साथ ही, शराब तस्करी की घटनाएं भी बढ़ी हैं। ऐसे लोगों पर पुलिस और आबकारी विभाग की कड़ी नजर है।

नोएडा के जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि नियम के अनुसार, सूचनाएं मिल रही हैं कि दिल्ली में शराब की नई पॉलिसी के बाद लोग गाड़ियों में बोतल रख कर ला रहे हैं। लगातार चेकिंग अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है। लोग दिल्ली से शराब लाकर अगर सप्लाई करेंगे तो उससे राजस्व का नुकसान होगा। ऐसे में दिल्ली बॉर्डर के आसपास विभाग ने कर्मचारियों को सतर्क कर दिया गया है। संदेह होने पर गाड़ियों की तलाशी भी ली जा रही है।

जिला आबकारी अधिकारी राकेश सिंह ने बताया कि बॉर्डर पर नियमित रूप से टीम लगाकर चेक किया जा रहा है। कुछ दिन पहले ही 2 गाड़ियों को पकड़ा था। अब भोपुरा बॉर्डर और ट्रांसपोर्ट नगर बॉर्डर पर 2 चेक पोस्ट बनाए जाएंगे, जिससे नियमित रूप से तस्करी करने वाले वाहनों को पकड़ा जा सके।

अधिकारी बताते हैं कि ऐसी सभी जगह की शराब जिस पर प्रदेश का ड्यूटी फीस दी नहीं गई है। यदि कोई लाते हुए पकड़ा जाता है तो उसे जेल भेजने की कार्रवाई है। इसमें एयरपोर्ट से लाने वाली शराब भी शामिल है।

Exit mobile version