गाजियाबाद: प्रतीक ग्रैंड सिटी सोसायटी में धरना हुआ खत्म

गाजियाबाद। प्रतीक ग्रैंड सिटी सोसायटी में चार दिनों से चल रहा धरना सोमवार को समाप्त हो गया। मीटर लगवाने के लिए दोबारा पैसा मांग रहे बिल्डर ने 50 फीसदी की छूट सोसायटी के लोगों को दे दी है। पैसा जमा करने के लिए सात दिन का मौका दिया है। सोमवार को सिटी मजिस्ट्रेट के समक्ष बिल्डर के प्रतिनिधि ने प्रस्तुत होकर यह आश्वासन दिया है। साथ ही चार दिनों में बिजली काटने के नोटिस को वापस ले लिया है।

प्रतीक ग्रैंड सिटी सोसायटी में करीब 700 परिवार रहते हैं। पांच दिन पूर्व बिल्डर ने नोटिस जारी कर चार दिन में बिजली का मीटर लगवाने के लिए 20 हजार रुपये जमा करने को कहा था, पैसा नहीं जमा करने पर चार दिन में बिजली काटने की बात कही थी। नोटिस के बाद सोसायटी के लोग धरने पर बैठ गए। लोगों का कहना था कि बिजली का मीटर लगवाने के लिए बिल्डर ने कब्जा देते समय ही करीब 56 हजार रुपये जमा करा लिए थे। चार दिनों तक चले धरने के बाद मामला सिटी मजिस्ट्रेट गंभीर सिंह के पास पहुंचा।

सिटी मजिस्ट्रेट ने सोमवार को बिल्डर को तलब किया। करीब 40 मिनट तक चली बैठक के बाद बिल्डर की ओर से मौजूद रिटायर्ड कर्नल राजशेखर ने बिल्डर से बात कर दस हजार रुपये की छूट देने की बात कही और बिजली नहीं काटने का आश्वासन दिया। सोसायटी के लोगों को अब केवल दस हजार रुपये जमा करना होगा। बिल्डर ने सात दिन में पैसा जमा करने का नोटिस जारी किया है।

सोसायटी निवासी शिव मोहन और आकाश ने बताया कि फिलहाल धरना समाप्त कर दिया गया है। इस फैसले से काफी लोग सहमत हैं। जो लोग सहमत नहीं होंगे वह सक्षम प्राधिकारी के समक्ष वाद प्रस्तुत कर सकते हैं। बैठक में सोसायटी की ओर से सुधाकर यादव समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

Exit mobile version