नोएडा में बारावफात के जुलूस में लगाए गए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, तीन गिरफ्तार

नोएडा। नोएडा में बारावफात के जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने का मामला सामने आया है। पाकिस्‍तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने का वीडियो सोशल मी‍डिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। हिंदूवादी संगठनों की शिकायत पर पुलिस ने जांच में वायरल वीडियो को सही पाया और कार्रवाई की। पुलिस इस मामले में कुछ और लोगों की तलाश कर रही है।

घटना नोएडा के थाना सेक्‍टर-8 की है जहां मंगलवार को बारावफात के जुलूस के दौरान पाकिस्‍तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए। इस जुलूस के 13 सेकेंड और 17 सेकेंड के दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे जिनमें कुछ युवक पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे।इसके बाद हिंदू संगठनों ने सेक्टर-20 थाने का घेराव कर प्रदर्शन किया और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। मामले के तूल पकड़ने के बाद पुलिस इस मामले की जांच में जुटी और विशेषज्ञों से वीडियो की जांच कराई गई।

जब वायरल हुए तो बजरंग दल समेत अन्य संगठनों ने हंगामा शुरू कर दिया और कोतवाली सेक्टर-20 के बाहर जमा हो गए। इसके बाद आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए लोग थाने के सामने धरने पर बैठ गए। पुलिस अधिकारियों ने समझाकर उन्हें लौटाया। जब विशेषज्ञों से परामर्श कर विश्लेषण किया गया तो नारे लगाया जाना प्रथमदृष्टया सही मिला।

इसके बाद कोतवाली सेक्टर-20 में मामला दर्ज कर मोहम्मद जफर, समीर अली और अली राजा को गिरफ्तार कर लिया गया। तीनों आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर अन्य लोगों के बारे में पता कर रही है।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version