नोएडा एसटीएफ ने साइबर ठगों को सिम उपलब्ध कराने वाले नेपाली को किया गिरफ्तार

नोएडा। जिले से सिम खरीद कर विदेश में बैठे साइबर अपराधियों को उपलब्ध कराने वाले नेपाली नागरिक को नोएडा की एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार नेपाली व्यक्ति से एसटीएफ ने तलाशी के दौरान 33 एक्टिवेट सिम कार्ड, दो नेपाली पासपोर्ट, दो मोबाइल फोन और एक मैकबुक के अलावा अन्य दस्तावेज व उपकरण मिले हैं। पूछताछ में गिरफ्तार व्यक्ति ने अपना नाम सुनील खड़का बताया है।

पुलिस ने बीते दिनों साइबर फ्रॉड गैंग का खुलासा करते हुए चीनी नागरिक सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। जिसमें सुनील खड़का के शामिल होने की बात सामने आई थी जिसके बाद पुलिस व एसटीएफ ने जांच पड़ताल करते हुए तलाशी की और हिरासत में लेकर सुनील खड़का से पूछताछ की तो उसके पास से 33 एक्टीवेट मोबाइल सिम बरामद हुई। जब उस सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह एक्टिवेट सिमकार्ड कंबोडिया नेपाल और थाईलैंड में बैठे साइबर ठगों को भेजता था और भारतीय नागरिकों से फोन करके ठगी की घटनाओं को अंजाम देते थे। एसटीएफ अब जांच कर रही है कि सुनील के साथ-साथ इसके साथ और कितने लोग इस तरह के अपराध में संलिप्त है उनको भी जल्दी गिरफ्तार कर कार्यवाही की जाएगी।

थाइलैंड तक फैला है नेटवर्क
मामले में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि गिरफ्तार आरोपी सुनील खड़का मूल रूप से नेपाल का रहने वाला है और वह ग्रेटर नोएडा के क्राउन प्लाजा होटल में ठहरा हुआ था। सुनील ने पूछताछ में बताया कि वह कोलकाता के रास्ते थाईलैंड चला गया था। थाईलैंड से 19 अप्रैल को ही वापस लौटकर मैं होटल में रुका हुआ। उसने बताया कि थाइलैंड और कंबोडिया में बैठे साइबर ठग लोगों को क्रिप्टो करेंसी, शेयर मार्केट में निवेश सहित तमाम तरह के लालच देकर ठगी की घटनाओं को अंजाम देते थे और लोगों के खातों से रुपए निकाल लेते थे।

Exit mobile version