बासी बर्गर भेजने की शिकायत पर भरा गया सैंपल, जांच को भेजा

नोएडा। जिले में एक युवक ने एक मैकडॉनल्ड्स रेस्टोरेंट से एक बर्गर ऑनलाइन ऑर्डर किया था। बर्गर युवक को मैकडॉनल्ड्स की ओर से बासी बर्गर भेज दिया गया। जिसकी शिकायत युवक ने मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी से की। शिकायत मिलने के बाद मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने दो रेस्टोरेंट से खाद्य पदार्थों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं। खाद्य सुरक्षा अधिकारी का कहना सैंपल की जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है।
खाद्य सुरक्षा अधिकारी अक्षय गोयल ने बताया कि जिले के सेक्टर-18 की रहने वाले एक युवक ने मैकडॉनल्ड्स रेस्टोरेंट से ऑनलाइन बर्गर मंगवाया था। रेस्टोरेंट की ओर से उसे बर्गर ताजी ना भेज कर बासी बर्गर भेज दिया गया। जिसमें बदबू आ रही थी। जिसकी शिकायत युवक ने संबंधित रेस्टोरेंट संचालक से की, लेकिन उसने कोई सुनवाई नहीं की। तब युवक ने खाद्य सुरक्षा विभाग में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत मिलने के बाद खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने मैकडॉनल्ड्स रेस्टोरेंट से पाम ऑयल, चीज व मेयोनीज व सेक्टर-104 के थियोब्रोमा बेकरी एंड केक शॉप से पाइनएप्पल केक का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है।
जांच में होगा खुलासा
सैंपल की जांच होने के बाद ही पता चल पाएगा कि बर्गर बासी था य नहीं। इसके अलावा जिले के अन्य रेस्टोरेंट से भी मिलावट खोरी की शिकायतें मिल रही थी इसको लेकर भी कार्रवाई की गई है। खाद्य सुरक्षा विभाग की अधिकारियों का कहना है कि लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए विभाग द्वारा लगातार सैंपलिंग कराई जाती है ताकि किसी को भी दिक्कत ना हो। अगर इन लोगों के जिन प्रोडक्टों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं उनमें गड़बड़ी पाई गई तो इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
Exit mobile version