साइबर ठगों की ब्लैकमेलिंग से परेशान युवक ने किया सुसाइड

नोएडा। जिले में साइबर ठगों की ब्लैकमेलिंग से परेशान युवक ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। युवक ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है। जिसमें आत्महत्या करने की वजह लिखी है। युवक ने सुसाइड नोट में लिखा है कि उसे साइबर ठग व्हाट्सएप पर काफी दिनों से ब्लैकमेल कर रहे थे। जिससे वह परेशान था। जिसकी वजह से उसने आत्महत्या करने का कदम उठाया है। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज कर जांच शुरू कर दी है। युवक की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।
मामला जिले के सेक्टर-49 कोतवाली इलाके कोतवाली गांव बरौला है। मूलरूप से प्रयागराज के पुष्पांजली नगर के रहने वाले अभिषेक राज गुप्ता बरौला गांव में किराए के मकान में रह रहा था। यहां रहकर अभिषेक राजगुप्ता प्राइवेट कंपनी में जॉब करता था। साइबर ठग अभिषेक राजगुप्ता को व्हाट्सएप पर परेशान कर रुपए मांगने का दबाव बना रहे थे। इसको लेकर उसे पिछले काफी दिनों से ब्लैकमेल कर रहे थे। साइबर ट्रक द्वारा ब्लैकमेलिंग से परेशान अभिषेक अवसाद में था जिसकी वजह से उसने फांसी लगाकर आत्महत्या। आत्महत्या करने से पहले अभिषेक ने एक सुसाइड नोट अपनी डायरी में लिखा था। जिसमें उन्होंने आत्महत्या करने की पीछे की वजह लिखी। पुलिस ने सुसाइड नोट बरामद कर जांच में शामिल किया है और पुलिस यह भी जांच कर रही है कि व्हाट्सएप पर किस नंबर से अभिषेक को परेशान किया जा रहा था। फिहलाल अभिषेक की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।
एचआर की जॉब में था युवक
अभिषेक के पिता फूलचंद गुप्ता ने बताया कि उनका बेटा एक निजी कंपनी में एचआर की जॉब करता था। उनके बेटे को साइबर ठग सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक सामग्री वायरल करने की धमकी देकर रुपए मांग कर परेशान कर रहे थे। साइबर ठगों की ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर अभिषेक ने फांसी लगाकर किराए के मकान में आत्महत्या कर ली। अभिषेक की आत्महत्या करने की खबर जैसे ही परिवार वालों को मिली वैसे ही परिवार में कोहराम मच गया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।
Exit mobile version