सोना हुआ सस्ता, चांदी की कीमत में भी गिरावट, जानिए कितनी रह गई हैं कीमतें

पढ़िए दैनिक जागरण की ये खबर…

नई दिल्ली, पीटीआइ। राष्ट्रीय राजधानी में सोने एवं चांदी की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में सोने के भाव (Gold Price) में 259 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट दर्ज की गई। इससे शहर में सोने का दाम 48,127 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रह गया। इससे पिछले सत्र में यानी बुधवार को सोने का मूल्य 48,386 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रहा था। सर्राफा बाजार के कारोबारियों एवं विश्लेषकों के मुताबिक वैश्विक स्तर पर कमजोर रुख की वजह से दिल्ली में सोने के रेट में यह गिरावट देखने को मिली।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक चांदी की कीमत में भी 110 रुपये प्रति किलोग्राम की गिरावट देखने को मिली। इससे शहर में चांदी की कीमत घटकर 70,274 रुपये प्रति किलोग्राम पर रह गई। इससे पिछले सत्र में चांदी की कीमत 70,384 रुपये प्रति किलोग्राम पर रही थी।

जानिए इस गिरावट की वजह

HDFC Securities में सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा, ”दिल्ली में 24 कैरेट सोने की हाजिर कीमत में 259 रुपये की गिरावट देखने को मिला। यह कॉमेक्स (न्यूयॉर्क स्थित कमोडिटी एक्सचेंज) पर सोने के भाव में गिरावट को दर्शाता है।”

वैश्विक स्तर पर सोने का दाम

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने के मूल्य (Gold Price) में गिरावट देखने को मिली। यह 1,880 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रहा था। इसी तरह चांदी की कीमत 27.65 डॉलर प्रति औंस पर सपाट रही।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version