व्यापारी की अपहरण के बाद हत्या, मुठभेड़ में पकड़े शातिर

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में व्यापारी की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई। इस पूरे मामले के साजिशकर्ता को पुलिस ने मुठभेड़ में दबोच लिया। गंगापार के थरवई इलाके में शुक्रवार आधी रात के बाद चेकिंग के दौरान कार सवार 3 बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में दो बदमाशों के पैर में गोली लग गई।
डीसीपी सिटी अभिषेक भारती की टीम ने दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। अपहरण और हत्या में शामिल बदमाशों में अजय पटेल और दिलीप पटेल के पैर में गोली लगी। जबकि बदमाश विकास को पुलिस ने असलहों के साथ पकड़ लिया। मुठभेड़ के दौरान पुलिस को अपहरण में इस्तेमाल कार, असलहे मिले हैं। अपहरण और हत्या का यह मामला करीब 40 लाख कीमत की जमीन के विवाद को लेकर हुआ। बदमाशों ने सोचा की हत्या के बाद उन्हें पूरी जमीन और रुपए हासिल हो जाएंगे। गंगापार के थरवई थाना क्षेत्र के टिकरी इस्माइलगंज गांव के रहने वाले 32 साल के लालमणि पटेल शुक्रवार को गांव की एक बारात में शामिल होने गारापुर सकरा गांव गए थे। बारात में शामिल होने के दौरान अजय पटेल उर्फ सक्सेना और दिलीप लालमणि असलहा सटाकर अगवा कर लिया था। कार में लालमणि को बैठाकर हमलावर निकल गए थे। लालमणि की पत्नी की तहरीर पर अजय पटेल उर्फ सक्सेना और दिलीप पटेल के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी थी। छापेमारी और पूछताछ में रविवार को पुलिस ने अनिल पटेल निवासी टिकुरी (डाही) थाना एयरपोर्ट को घूरपुर से गिरफ्तार किया था। उससे पूछताछ में साफ हुआ था कि लालमणि की हत्या कर दी गई। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने अपहृत लालमणि का शव लालापुर में नगरवार यमुना घाट के किनारे रेत में गड़ा हुआ बरामद किया था।
एनकाउंटर के बाद पकड़े गए
लालमणि की हत्या के बाद पुलिस टीमें इस कांड में शामिल आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही थीं। इसी बीच थरवई पुलिस ने शुक्रवार रात में चेकिंग के दौरान एक कार रोकने की कोशिश की। कार सवार तीन युवक पुलिस को देख कर भागने लगे। पुलिस ने पीछा किया तो फायरिंग शुरु कर दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में दो बदमाशों के पैर में गोली लगी। जबकि तीसरे बदमाश को दौड़ाकर पकड़ा गया। पूछताछ में पता चला कि जख्मी बदमाशों में अजय उर्फ सक्सेना और दिलीप पटेल हैं। तीसरा विकास है। पूछताछ में पता चला कि अजय और दिलीप लालमणि हत्यकांड में नामजद आरोपी हैं। उनकी तलाश में छापेमारी चल रही थी। जांच में विकास का नाम भी सामने आया।
Exit mobile version