गाजियाबाद, मछली पालन योजना के लिए करें आनलाइन आवेदन

Lam Dong, Vietnam - May 27, 2012: Sturgeon fish breeding farm in Tuyen Lam lake in Da Lat city

गाजियाबाद। जिले में राष्ट्रीय कृषि विकास योजनान्तर्गत मछली पालन के लिए आन लाइन आवेदन पत्र प्रस्तुत करना होगा। इस संबंध में सहायक निदेशक मत्स्य डा अजय कुमार बाना ने बताया है कि मत्स्य विभाग उप्र द्वारा वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए राष्ट्रीय कृषि विकास योजना के तहत निजी भूमि में तालाब निर्माण के लिए 1.5 हेक्टेयर का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसमें परियोजना की लागत 8.50 लाख रूपये रखी गई है। इसमें तालाब निर्माण के लिए सात लाख रुपये और पहले वर्ष में निवेश के लिए 1.50 लाख रुपये प्रति हेक्टेयर निर्धारित किए गए हैंं।

परियोजना अन्तर्गत अनुदान प्राप्त करने के लिए विभागीय पोर्टल http:fymis.upsdc.gov.in पर आन लाइन आवेदन करना होगा। इसके लिए अंतिम तिथि 21 नवंबर 2020 रखी गई है। आवेदन करने वाले को विभागीय पोर्टल पर स्वयं अथवा जन सेवा केन्द्र के माध्यम से पोर्टल पर अपना आवेदन करना होगा। योजना के लिए जानकारी विभागीय पोर्टल एवं विभागीय वेबसाइट http : // fisheries . upsdc.gov.in पर उपलब्ध है।साभार-अमर उजाला

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

Exit mobile version