मोदीनगर, मोदी इंडस्ट्रीज परिसर में ऑक्सीजन सिलेंडर फटा, एक की मौत

मोदीनगर। मोदी इंडस्ट्रीज परिसर में बंद पड़ी मोदी आर्क इलेक्ट्रोड फैक्टरी के गेट पर शनिवार देर शाम मिनी ट्रक से उतारते समय एक ऑक्सीजन सिलिंडर फट गया। हादसे में ट्रक में आए मजदूर फजलगढ़ भोजपुर निवासी कृष्ण की मौत हो गई और सिलिंडर सप्लायर का बेटा प्रतीक मोदी गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को नगर की एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया।

मोदी घराने की बंद पड़ी मोदी आर्क इलेक्ट्रोड को फिर चलाने की कवायद के तहत यहां तेजी से काम चल रहा है। बालाजी नामक एक फर्म यहां ऑक्सीजन सिलिंडर सप्लाई करती है। शनिवार देर शाम फर्म का कर्मचारी कृष्ण (36) पुत्र बालकराम निवासी फजलगढ़ थाना भोजपुर और सप्लायर का बेटा प्रतीक मोदी मिनी ट्रक से सिलिंडर सप्लाई करने पहुंचे। इसी बीच मिनी ट्रक से सिलिंडर उतारते समय ऑक्सीजन का एक सिलिंडर तेज धमाके के साथ फट गया। इसके बाद चोरों तरफ धुआं तथा धुंध के बीच चीख-पुकार मच गई।

घटना की सूचना मिलते ही सीओ सुनील कुमार सिंह, नायब तहसीलदार कोमल पंवार और एसएचओ जयकरण सिंह मय फोर्स के मौके पर पहुंचे। काफी देर बाद दमकल की गाड़ी पहुंची। बताया गया कि मुख्य मार्ग पर लगे जाम के कारण दमकल की गाड़ी काफी समय उसमें फंसी रही। सीओ सुनील कुमार का कहना है कि गाड़ी से ऑक्सीजन का सिलिंडर उतारते समय फटने से कर्मचारी कृष्ण की मौत हो गई और प्रतीक घायल हो गया। मामले में अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है।

घटना की जानकारी जुटाने के लिए भटकते रहे अधिकारी-
घटना की सूचना मिलते ही सीओ, नायब तहसीलदार और एसएचओ घटनास्थल पर पहुंच गए। मगर कंपनी की ओर से मौके पर कोई जिम्मेदार मौजूद नहीं था। इसके कारण अधिकारी काफी देर तक जानकारी जुटाने के लिए भटकते रहे। वहीं मामले पर पर पर्दा डालने के लिए मीडियाकर्मियों को भी घटनास्थल पर जाने से रोका गया।

तेज धमाके से सहम उठे लोग-
सिलिंडर के तेज धमाके की आवाज से लोग सहम उठे। इस दौरान आसपास बसी कृष्णपुरा आदि कॉलोनियों के लोग बाहर निकल आए। लोग घटना को लेकर आशंकित दिखेे। एक-दूसरे से हादसे के बारे में पूछते रहे। बाद में उन्हें मोदी इंडस्ट्रीज परिसर में हुए हादसे का पता चला।

परिवार के सामने पैदा हुआ रोजी रोटी का संकट-
हादसा का शिकार हुआ कर्मचारी कृष्ण मूलरूप से भोजपुर के फजलगढ़ गांव का रहने वाला था। लेकिन रोजी रोटी की तलाश में वह अपने चार छोटे-छोटे बच्चों को लेकर मोदीनगर के कादराबाद में किराए के मकान में रहता था। बताया गया कि अभी कुछ समय पहले ही कृष्ण काम पर लगा था और शनिवार को दर्दनाक हादसे में मौत हो गई। मौत की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। कृष्ण की मौत के बाद परिवार के सामने रोजी रोटी का संकट पैदा हो गया।साभार-अमर उजाला

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version