पुलिस मुठभेड़ में मिर्ची गैंग के दो इनामी समेत तीन बदमाश गिरफ्तार

गाजियाबाद। सिहानी गेट और क्राइम ब्रांच की टीम ने बृहस्पतिवार रात को मेरठ के रहने वाले मिर्ची गैंग के 25-25 हजार रुपये के दो इनामी समेत तीन बदमाशों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। मोरटा चौकी क्षेत्र में हुई वारदात के दौरान एक हेड कांस्टेबल को भी गोली लगी है, जिससे वह घायल हो गया है। पुलिस ने हेड कांस्टेबल और बदमाशों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। पकड़े गए दोनों इनामी बदमाश एनसीआर के कुख्यात और 50 हजार के इनामी आशु के साथी हैं, जो मिर्ची गैंग का सरगना है। गाजियाबाद पुलिस आशु की तलाश में दबिश दे रही है।

पकड़े गए बदमाशों में विकास फौजी, कामिल और अमरपाल निवासी रोहटा मेरठ है। इनमें विकास और कामिल पर 25-25 हजार रुपये का इनाम गाजियाबाद पुलिस की ओर से था, जबकि पुलिस तीसरे बदमाश अमरपाल के आपराधिक इतिहास को खंगाल रही है। सीओ द्वितीय आतिश कुमार सिंह ने बताया कि क्राइम ब्रांच और सिहानी गेट पुलिस को सूचना मिली थी कि मिर्ची गैंग के सरगना और कुख्यात बदमाश आशु के साथी गाजियाबाद में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने आ रहे हैं, जिसके बाद से पुलिस सतर्क हो गई और राजनगर एक्सटेंशन में चेकिग अभियान चलाया।

पुलिस एक बाइक पर तीन युवकों को आता देख रुकने का इशारा किया तो उन्होंने पुलिस पर हवाई फायर किया, जिसके बाद वह भोवापुर की ओर भाग गए। पुलिस ने पीछा किया तो बदमाशों ने गोली चला दी, जोकि हेड कांस्टेबल इरशाद को लगी, जिससे वह घायल हो गया। वहीं, पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए विकास फौजी और कामिल के पैर में गोली मारी, जिससे वह घायल हो गए। वहीं, भाग रहे तीसरे आरोपी अमरपाल को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया। सीओ ने बताया कि पकड़े गए बदमाश मिर्ची गैंग के सदस्य हैं, जोकि मिर्ची स्प्रे कर दुकानदारों व राहगीरों से लूट करते हैं।

पुलिस जांच में पता चला कि पकड़े गए बदमाश गाजियाबाद में एक दर्जन से अधिक वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। बदमाशों ने 2017 में कविनगर से एक कारोबारी का अपहरण कर उससे एक करोड़ की रंगदारी मांगी, जिसमें उन्होंने 36 लाख रुपये भी वसूल लिए थे। सीओ ने बताया कि पुलिस गैंग के सरगना आशु की तलाश में जुटी है। जल्द ही पुलिस उसे भी गिरफ्तार कर लेगी। आशु पर कुल दो लाख का इनाम है, जिसमें सबसे अधिक 50 हजार रुपये का इनाम घोषित है।

सीओ के मुताबिक पकड़े गए बदमाशों के पास से एक चोरी की बाइक और दो तमंचे बरामद हुए हैं। आरोपियों ने बताया कि उन्होंने यह बाइक कविनगर थाना क्षेत्र से चोरी की थी। इसी बाइक पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर वह वारदात को अंजाम देते हैं। उन्होंने बताया कि वह महिलाओं और बुजुर्गो की आंखों में मिर्ची स्प्रे करते थे, जिसके बाद वह लूट की वारदात को अंजाम देते हैं। इसके अलावा दुकानों में घुसकर भी पहले स्प्रे करते थे, जिससे वह पकड़े में नहीं आ सके।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version