विद्युत विभाग की बड़ी लापरवाही, करंट लगने से इंटरनेशनल खिलाड़ी की मौत

गाज़ियाबाद। विद्युत विभाग द्वारा खुले में रखे ट्रांसफार्मर पर सुरक्षा के बंदोबस्त नहीं किये जाने का खामियाजा एक चेस खिलाड़ी और कोच राजकुमार को अपनी जान देकर चुकाना पड़ा। शुक्रवार देर रात राजकुमार की ट्रांसफार्मर की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई। परिजनों ने उनकी मौत के लिए विद्युत विभाग को दोषी ठहराते हुए संबंधित अधिकारियों के खिलाफ थाना कविनगर में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

जानकारी के मुताबिक गोविंदपुरम के जी ब्लॉक में रहनेवाले छत्तीसगढ़ के 42 वर्षीय राजकुमार चेस के खिलाड़ी थे और अपनी एकेडमी चलाते थे। वह अपनी एकेडमी में चेस ट्रेनिंग देते थे। शुक्रवार रात वह अपने घर की छत पर रखे सरिए को मजदूर की मदद से उतरवा रहे थे। इनके घर के बिल्कुल पास ही 11 केवीए का खुला ट्रांसफार्मर रखा हुआ है। मजदूर रस्सी से बांधकर सरिए को नीचे उतार रहा था। नीचे खड़े राजकुमार ने सरिये को एहतियातन पकड़ लिया था कि किसी के ऊपर न गिर जाए। उसी दौरान मजदूर ने ऊपर से रस्सी छोड़ दी। जिससे सरिया झुककर ट्रांसफार्मर से छू गया और उसे पकड़कर खड़े राजकुमार उसकी चपेट में आ गए और करंट लगने से उनकी मौत हो गई।

उनको करंट की चपेट में आता देख वहां हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने रात डेढ़ बजे उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। इस मामले में परिजनों ने राजकुमार की मौत के लिए विद्युत विभाग को दोषी ठहराया है और थाना कविनगर में विभाग और संबंधित अधिकारियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version