गाजियाबाद: प्रॉपर्टी डीलर से 1.20 करोड़ की ठगी, पांच नामजद

गाजियाबाद। जिले में जमीन बेचने के नाम पर प्रॉपर्टी डीलर से करोड़ों रुपए की ठगी के मामले में कोर्ट के आदेश पर पांच लोगों पर रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है। सिहानी गेट थाना पुलिस ने सभी पांच लोग पर रिपोर्ट दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही जांच में जो भी तथ्य निकाल कर आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई होगी। प्रॉपर्टी डीलर का आरोप है कि सौदा तय करने के बाद भी किसान ने जमीन का इकरारनामा और जमीन का कुछ हिस्सा का बैनामा किसी और को कर दिया था।

प्रॉपर्टी डीलर विजेंद्र शर्मा ने बताया करीब 1 साल पहले उन्होंने मंसूरी के रहने वाले किसान अनिल की 13 बीघा की जमीन का सौदा शकील, विनोद और जीत सिंह के माध्यम से किया था। इसके बाद उन्होंने अनिल के खाते में 1.50 करोड रुपए भेज दिए और जमीन का इकरारनामा करवा लिया। जब विजेंद्र को पता चला कि इस जमीन का बैनामा पहले ही अनिल द्वारा किसी अन्य व्यक्ति को कर दिया गया है। और जमीन का कुछ हिस्सा जिसका बैनामा भी किसी को किया जा चुका है तो उन्होंने अनिल व उसके साथियों से अपनी रकम वापस मांगी तो आरोपियों ने अनिल को 30 लाख रुपए वापस कर दिए बाकी रकम बाद में देने की बात कही।

फिर देने लगे जान से मारने की धमकी
जब प्रॉपर्टी डीलर ने अपनी रकम मांगी तो सभी आरोपियों ने उन्हें जान से मारने की धमकी दे डाली। इस मामले में तब पुलिस ने भी पीड़ित की रिपोर्ट दर्ज नहीं की थी जिसके बाद उन्होंने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर कार्यवाही की गुहार लगाई थी। कोर्ट ने तमाम तथ्यों के आधार पर सिहानी गेट थाना पुलिस निर्देश दिए कि शकील अहमद, विनोद, अनिल और जीत सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज का पीड़ित की रकम वापस कराई जाए। एसीपी रवि कुमार ने बताया कि पूरे मामले की जांच कराई जा रही है जांच में जो भी तथ्य निकालकर आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version