गाजियाबाद : छह महीने में रकम दोगुनी के लालच में आकर 5.50 लाख गंवाए

गाजियाबाद। जिले में पुलिस के तमाम जागरूकता अभियान चलाने के बाद भी लोग लगातार ठगी का शिकार हो रहे हैं। ताजा मामला क्रॉसिंग रिपब्लिक थाना इलाके रहने वाले पैरामाउंट सिंफनी निवासी कार कंपनी में मैनेजर हरीश शर्मा के साथ हुई है। हरीश शर्मा ने साइबर क्राइम थाना पुलिस को दिए शिकायती पत्र में बताया कंपनी के ट्रेडिंग में इन्वेस्ट करके रकम दोगुनी करने के बहाने साइबर अपराधियों ने उनसे 5.50 लाख रुपए की ठगी की है। साइबर क्राइम थाना पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है जांच के बाद कार्रवाई का भरोसा दे रही है।
साइबर क्राइम थाने में दिए गए शिकायती पत्र में हरीश शर्मा ने बताया कि उनके इंस्टाग्राम पर एक रियल लाइफ जिसमें इन्वेस्ट कर 6 महीने में रकम दोगुनी करने की बात बताई गई। वह लालच में आ गए इसके बाद उन्होंने इंस्टाग्राम पर दिए गए लिंक पर क्लिक करके एक ऐप डाउनलोड कर लिया। ऐप डाउनलोड करने के बाद उनके मोबाइल फोन पर कॉल आई और उन्हें कंपनी ट्रेनिंग में इन्वेस्ट कर 6 महीने में रकम दोगुनी करने की बात बताई गई। इसके बाद उन्होंने उसे व्यक्ति के बताए गए बैंक अकाउंट में इन्वेस्ट के नाम पर 5.50 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए। इतना ही नहीं साइबर अपराधी हरीश से और रुपए भेजने को लेकर लगातार कह रहे थे लेकिन उन्होंने पैसे नहीं भेजें तो साइबर अपराधियों ने उनसे संपर्क करना छोड़ दिया तब उन्हें ठगी का एहसास। ठगी का एहसास होने पर उन्होंने साइबर क्राइम थाने में शिकायती पत्र देकर मामला दर्ज करवाया है।
बैंक डिटेल खंगाली जा रही
मामला दर्ज करने के बाद साइबर क्राइम थाना पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है। वही ठगी की घटना को लेकर एडीसीपी क्राइम सच्चिदानंद ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जिस बैंक अकाउंट में हरीश के द्वारा रुपए ट्रांसफर किए गए हैं उसे बैंक अकाउंट की डिटेल भी देखी जा रही है, ताकि यह अंदाजा लगाया जा सके कि वह खाता कहां से ऑपरेट होता है। फिलहाल पुलिस पूरे प्रकरण की जांच कर रही है। एडीसीपी ने बताया कि पुलिस लगातार लोगों को साइबर क्राइम के प्रति जागरूक करती है, लेकिन इसके बाद भी लोग ठगी का शिकार हो रहे हैं यह बेहद गंभीर बात है।
Exit mobile version