गाजियाबाद : रेलवे की वेबसाइट देखकर सफर पर निकलें, छह ट्रेनें होंगी प्रभावित

File Photo

गाजियाबाद। जिले के रेलमार्ग से गुजरने वाली छह ट्रेनें तीन जुलाई तक प्रभावित रहेंगी। वजह है कि देवबंद-रुड़की के बीच ट्रैक पर इंटरलॉकिंग का काम चल रहा है। ऐसे में पांच ट्रेनें तीन जुलाई तक व एक ट्रेन दो जुलाई यानी कल तक बंद रहेंगी। वहीं, हरिद्वार बांद्रा टर्मिनल, ओखला देहरादून, वलसाड़ हरिद्वार, लोकमान्य टर्मिनल ऋषिकेश ट्रेन अपने निर्धारित समय से 45 मिनट देरी से चलेंगी।
मुरादाबाद सहारनपुर रूट की नौ ट्रेनों को मेरठ से होकर निकाला जाएगा। रेलवे की ओर से इस संबंध में एरिया ऑफिसर व स्टेशन अधीक्षकोें को सूचना भेज दी गई हैं। रेलवे की साइट पर भी इस संबंध में जानकारी अपडेट कर दी गई है ताकि उनको किसी प्रकार की समस्या से दो चार न होना पड़े। नॉर्दर्न रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार ने बताया कि देवबंद रुड़की के बीच नए ट्रैक के साथ इंटरलॉकिंग का काम तेजी से चल रहा है। सुरक्षा के मद्देनजर कुछ ट्रेनों को निरस्त, कुछ को रूट बदलकर और कुछ को मेरठ व सहारनपुर से संचालित करने का निर्णय लिया गया है।
ये ट्रेनें हैं प्रभावित
दो जुलाई तक अहमदाबाद से ऋषिकेश जाने वाली ट्रेन बंद रहेगी। जबकि ऋषिकेश से अहमदाबाद जाने वाली ट्रेन तीन जुलाई तक बंद रहेगी। तीन जुलाई तक हरिद्वार से दिल्ली व दिल्ली से हरिद्वार वाली ट्रेनें भी बंद रहेंगी। साथ ही देहरादून से आनंद विहार वंदे भारत
आनंद विहार से देहरादून वंदे भारत के संचालन पर भी रोक लगाई गई है।
Exit mobile version