गाजियाबाद : रेटिंग-रिव्यू में इंवेस्ट का झांसा देकर 57.50 लाख की ठगी

गाजियाबाद। जिले में साइबर ठगी के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। यहां लगातार साइबर अपराधी लोगों अपना शिकार बना रहे हैं। ठगी का ताजा मामला इंदिरापुरम इलाके के अहिंसा खंड का है। यहां के रहने वाले गुरुमूर्ति से साइबर ठगों ने 57.50 लाख की ठगी कर ली। ठगी का एहसास होने पर गुरुमूर्ति ने साइबर थाने में मुकदमा दर्ज कराकर कार्यवाही की गुहार लगाई है।

साइबर थाने में दिए गए शिकायती पत्र में गुरुमूर्ति ने बताया उनके व्हाट्सएप पर ऑनलाइन पार्ट टाइम जॉब का एक मैसेज उन्हें मिला। मैसेज में गुरुमूर्ति को बताया गया कि कंपनी ने एक बड़ी इंटरनेट कंपनी से अनुबंध किया है। जिसके लिए उन्हें रेटिंग और रिव्यू करना होगा जिससे उन्हें अच्छी कमाई होगी। गुरुमूर्ति पूरी तरह से साइबर अपराधियों के बहकावे में आ गए और उन्होंने हां कर दी। इसके बाद गुरु मूर्ति के व्हाट्सएप पर साइबर अपराधियों द्वारा कुछ लिंक भेज कर टास्क पूरा करने के आवास में एक डेढ़ सौ रुपए खाते में भेजे गए। कुछ दिन बाद कुछ रुपए और ट्रांसफर किए गए। इतना ही नहीं साइबर अपराधियों ने गुरु मूर्ति को कंपनी में आगे बढ़ाने के उद्देश्य ट्रेनिंग भी कराई जिसके एवरेज में दो हजार रुपये ले लिए।

फिर खातों में मंगवाए 57.50 लाख
इसके बाद ज्यादा इनकम होने की गारंटी देते हुए साइबर अपराधियों ने गुरु मूर्ति को अपने जाल में फंसा कर कंपनी में इन्वेस्ट करने के नाम पर 57.50 लाख कई खातों में ट्रांसफर करवा लिए। जब मूर्ति ने अपने पैसे निकालने का प्रयास किया तो ठगों ने बहाना बनाना शुरू कर दिया। तब गुरुमूर्ति को ठगी का एहसास हुआ और उन्होंने साइबर थाने में मुकदमा दर्ज करवाया। मामले में एडीसीपी क्राइम सच्चिदानंद का कहना है कि पीड़ित की शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है जल्दी रकम वापस करने का प्रयास किया जाएगा।

Exit mobile version