गाजियाबाद : बुजुर्ग महिला को हिप्नोटाइज कर पांच लाख के गहने उतरवाए, युवतियों की तलाश जारी

गाजियाबाद। बुजुर्ग महिला को टप्पेबाज युवतियों ने हिप्नोटाइज कर उनके गहने उतरवा लिए। गहनों की कीमत तकरीबन पांच लाख रुपये है। मामले की तहरीर पर पुलिस ने घटना का मुकदमा दर्ज कर शातिर युवतियों की तलाश शुरू कर दी है।

घटना साहिबाबाद इलाके में स्थित श्यामपार्क एक्सटेंशन में हुई। एक्सटेंशन के डी-ब्लॉक में हर्ष कुमार पत्नी ज्योति (67) के साथ रहते हैं। वह निजी कम्पनी में जीएम के पद से सेवानिवृत्त हैं। उन्होंने बताया कि ज्योति 14 मई को घर से कुछ दूर सत्संग सुनने के लिए अकेली गई थीं। वह दोपहर में घर लौट रही थीं। पूर्व पार्षद के घर से कुछ दूरी पर एक युवती ने रोते हुए ज्योति से दिल्ली जाने का पता पूछा। उन्होंने युवती को चुप कराकर पूछा कि उसे क्या हुआ है ? तो युवती बोली कि वह बहादुरगढ़ से आई हैं। उसके मालिक ने बहुत बुरी तरह पीटा है। वह दिल्ली धौलाकुआं की तरफ जाना चाहती हैं। तभी पीछे से दूसरी युवती आयी और बोली कि उसने दोनों की बात सुन ली है और वह बुजुर्ग ज्योति के साथ मिलकर युवती की मदद करना चाहती है। आरोप है कि दोनों युवतियां उन्हें पास के पार्क में ले गईं। वहां दोनों युवती उनसे जैसा कहती गईं, वह खुद ही करती गईं। दोनों युवतियों ने उनके कानों के सोने के टॉप्स जाली वाली चेन के साथ, एक मंगलसूत्र और तीन सोने की और एक हीरे की अंगूठी उतरवाकर रूमाल में बांध ली। इन गहनों की कीमत करीब पांच लाख रुपये है। दोनों ने उन्हें चालाकी से दूसरा रूमाल दे दिया। बुजुर्ग ने युवती को दिल्ली जाने के लिए अपने पर्स से 1500 रुपये भी निकालकर दिए। इसके बाद दोनों ऑटो में बैठने की बात कहकर गहने वाला रुमाल लेकर भाग गईं।

पुलिस ने नहीं ली फुटेज
काफी देर तक बुजुर्ग कॉलोनी में इधर उधर घूमती रहीं। जब उन्हें होश आया तो वह घर पहुंची और पति को पूरी घटना बताई। पति ने मामले की सूचना तुरंत डायल 112 पर पुलिस को दी। बुजुर्ग का कहना है कि पुलिस ने घटनास्थल पर सीसीटीवी फुटेज भी चेक नहीं की। दंपती ने खुद अलग-अलग लोगों के घर जाकर उनकी मदद से दोनों युवतियों की फुटेज कब्जे में ली। इसके बाद पुलिस को फुटेज सौंपकर दोनों युवतियों को पकड़ने की गुहार लगाई। साहिबाबाद कोतवाली पुलिस ने बुजुर्ग की शिकायत पर अज्ञात युवतियों पर मुकदमा दर्ज किया है। एसीपी साहिबाबाद रजनीश कुमार उपाध्याय का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज से दोनों युवतियों की पहचान कर टीम तलाश में लगी है। जल्द दोनों को पकड़कर घटना का खुलासा किया जाएगा।

Exit mobile version