गाजियाबाद: प्लाट खरीदने के नाम पर आठ लाख रुपए हड़पे

गाजियाबाद। जिले में एक व्यक्ति ने प्लाट खरीदने के नाम पर आठ लाख रुपए हड़पने का आरोप लगाते हुए पुलिस शिकायत की है। पीड़ित का आरोप है कि आरोपियों द्वारा उनसे रकम ले ली गई। इसके बाद भी प्लॉट की रजिस्ट्री नहीं कराई गई। जब शिकायतकर्ता ने आरोपियों से पैसे वापस मांगे तो उन्हें पैसे भी वापस नहीं मिले और उल्टा धमकियां मिलने लगीं। मामला साहिबाबाद कोतवाली इलाके के लाजपत नगर के रहने वाले एक व्यक्ति के साथ का है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में लाजपत नगर के रहने वाले कमलेश कुमार ने बताया कि उनकी मुलाकात तीन-चार साल पहले लाजपत नगर के सी ब्लॉक के रहने वाले राकेश गुप्ता से हुई थी। राकेश गुप्ता का एक दूसरे के घर आना जाना था। जिसकी वजह से पारिवारिक संबंध हो गए। कमलेश कुमार ने बताया कि राकेश ने उनसे प्लाट खरीदने के बहाने ₹800000 उधार लिए थे। इतना ही नहीं उन्होंने भरोसा दिया था कि प्लाट खरीदने के बाद लोन कर कर उनकी रकम 6 महीने के भीतर वापस कर देंगे। उन्होंने बताया कि 1 साल से ज्यादा का समय होने के बाद भी उनके पैसे वापस नहीं मिले। पैसे के लिए बार-बार ठोकने की वजह से राकेश से उनका विवाद भी हो गया।

जांच के बाद होगी कार्रवाई
मामले में एसीपी रजनीश कुमार उपाध्याय ने बताया कमलेश कुमार द्वारा दिए गए शिकायती पत्र में यह भी बताया गया है कि राकेश ने उनसे अपनी ऑनलाइन निवेश फॉर्म बात कर ₹200000 के बिटकॉइन भी भेज दिए थे। कमलेश कुमार की शिकायत के आधार पर साहिबाबाद कोतवाली में मामला दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू करवा दी गई है। साथ ही कमलेश द्वारा जो डॉक्यूमेंट दिए गए हैं उनके आधार पर भी पुलिस जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि शिकायत के आधार पर नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है।

Exit mobile version